adani green debt news hindi

    दोस्तो Adani Group भारत के सबसे बड़े Business Group मे से एक है। इनके Group की कई कंपनियाँ शेयर बाज़ार मे listed है। आज हम आपको इनके Group की एसी 4 कंपनियो के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की सिर्फ पिछले 1 ही साल मे 200% से ज्यादा का मुनाफा दे चुकी है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह 4 कंपनियाँ?

     

    Adani की यह 4 कंपनी ने निवेशको को कर दिया है मालामाल :

    यहा पर हमने आपको Adani Group की उन 4 कंपनियो के बारे मे बताया है जो की अपने निवेशको को मालामाल कर चुकी है।

     

    1) Adani Transmission :

    Adani Group की जो कंपनियाँ अपने निवेशको को सिर्फ 1 ही साल मे मालामाल कर चुकी है उनकी लिस्ट मे पहली है Adani Transmission. Adani Transmission का शेयर 30 जुलाई 2021 के दिन करीब 893 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। जो की एक साल के बाद अभी 29 जुलाई 2022 के दिन करीब 3109 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ है। मतलब की सिर्फ 1 ही साल मे कंपनी के शेयर ने निवेशको का पैसा करीब करीब 3.5 गुना कर दिया है।

    यहा पढे : Rocket बना Tata का यह शेयर, निवेशको में मची खरीदने की होड़।

    यदि किसी ने सिर्फ 1 ही साल पहले इस शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसका वह निवेश आज 3.5 लाख रुपए तक हो चुका होता।

     

    2) Adani Total Gas :

    इस लिस्ट मे दूसरे नंबर पर है Adani Total Gas. इसका शेयर अभी 29 जुलाई 2022 के दिन करीब 3127 रुपए प्रति शेयर पर चल रहा है। करीब 1 साल पहले 30 जुलाई 2021 के दिन Adani Total Gas का शेयर करीब 892 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। मतलब की Adani Total Gas ने भी सिर्फ पिछले 1 ही साल मे निवेशको का पैसा करीब करीब 3.5 गुना तक कर दिया है।

    यदि किसी किस्मत वाले निवेशक ने इस पर 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसका वह निवेश करीब 3.5 लाख रुपए बन चुका होता।

     

    3) Adani Green Energy :

    Adani Group की जो कंपनियाँ अपने निवेशको को सिर्फ 1 ही साल मे मालामाल कर चुकी है उनकी लिस्ट मे तीसरे नंबर पर है Adani Green Energy. Adani Green Energy का शेयर 30 जुलाई 2021 के दिन करीब 882 रुपए पर बंद हुआ था। यह शेयर अभी मतलब की 29 जुलाई 2022 के दिन करीब 2174 रुपए प्रति शेयर पर चल रहा है। मतलब की Adani Green Energy के शेयर ने निवेशको का पैसा सिर्फ पिछले 1 ही साल मे 2.5 गुना तक कर दिया होता।

    अगर आपने सिर्फ 1 ही साल पहले Adani Green Energy के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो आपका वह 1 लाख आज करीब 2.5 लाख रुपए बन चुका होता।

     

    4) Adani Power :

    Adani Group की वह 4 कंपनियाँ जो की अपने निवेशको को सिर्फ 1 ही साल मे बड़ा मुनाफा दे चुकी है, उनकी list मे चौथे नंबर पर है, Adani Power. Adani Power का शेयर अभी मतलब की 29 जुलाई 2022 के दिन करीब 313.95 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ है। जबकि सिर्फ 1 ही साल पहले मतलब की 30 जुलाई 2021 के दिन करीब 95 रुपए प्रति शेयर पर चल रहा था। मतलब की सिर्फ 1 ही साल मे Adani Power ने अपने निवेशको का पैसा करीब 3.25 गुना कर दिया है।

    यहा पढे : 1000% dividend देगी यह chemical कंपनी, 2 दिन मे है Record date.

    यदि आपने Adani Power के शेयर मे 1 साल पहले सिर्फ 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो आपको करीब 2.25 लाख रुपए का मुनाफा मिला होता।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Adani Power, Adani Transmission, Adani Total Gas और Adani Green Energy है वह 4 कंपनियाँ जो की पिछले सिर्फ 1 ही साल मे निवेशको का पैसा करीब 3 गुना से भी ज्यादा कर चुकी है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।