aether industries ipo listing price

दोस्तो जैसे की आप जानते है की Aether Industries IPO आ चुका है। बाज़ार मे कुछ दिनो से मंदी मे थोड़ी ब्रेक लगी है और थोड़ा सा थम चुका है। LIC की Flop Listing के बाद कल delhivery और Venus Pipe का IPO list हुआ जिसमे भी कुछ खास मुनाफा नहीं मिलने के बाद अभी लोगो की नजर Aether Industries के IPO पर है। आज हम आपको Aether Industries के IPO के बारे मे एसी 10 बाते बताने वाले है, जिनको जानना कोई भी निवेशक के लिए बहुत ही जरूरी है। तो चलिए जानते है,

Aether Industries के IPO मे 10 एसी बाते जो आपको जानना बहुत ही जरूरी है :

 

1) क्या करती है कंपनी ?

Aether Industries कंपनी एक speciality chemicals कंपनी है। यह अपनी products 4MEP, T2E, NODG and HEEP बनाने मे volume के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। इसके अलावा अपने products खुद बनाती है। इनके 25 Products को 34 global companies मे और 154 domestic companies मे sell करती है।

इसके अलावा कंपनी ने products कुल 18 देशो मे बेचती है। इसके अलावा इनकी products एसी है जो की पूरे India मे सिर्फ यही एक कंपनी बनाती है, इनके अलावा कोई दूसरी कंपनी नहीं बनाती है।

 

यहाँ पढे : दुगना हो सकता है इस कंपनी का शेयर, Experts ने दिया 100% ऊपर का Target

 

2) Financial Performance क्या है?

Aether Industries कंपनी का Financial Performance नीचे के Table मे दिया हुआ है।

Particulars For the year/period ended (Rs in Crore)
31-Dec-21 31-Mar-21 31-Mar-20 31-Mar-19
आय 449.31 453.79 303.78 203.27
शुध्ध मुनाफा 82.90 71.12 39.95 23.33

 

3) IPO का size कितना है ?

Aether Industries कंपनी यह IPO के द्वारा करीब 808.04 करोड़ रुपए जुटाने वाली है। मतलब इस IPO का size करीब 808.04 करोड़ रुपए है। जिसमे से 181 करोड़ का offer for sell है और 627 करोड़ रुपए का Fresh Issue है।

 

4) IPO के पैसो का क्या करेंगे ?

कंपनी इस IPO के पैसे के जरिए नीचे दीए गए काम करना चाहती है:

  • कंपनी के कर्ज़ को चुकाना और debt free होना।
  • Greenfiled project के लिए manufacturing facility बनाने के लिए।
  • Working Capital को fund करने के लिए।
  • जनरल कॉर्पोरेट पर्पस के लिए।

 

5) कब खुल रहा है Aether Industries IPO ?

Aether Industries कंपनी का IPO 24 मई 2022 से 26 मई 2022 के दिन तक खुला रहेगा।

 

यहाँ पढे : 1.5गुना हो सकता है Tata का यह दमदार शेयर,इन Experts ने कहाँ खरीदो।

 

6) कितना है Price Band और Lot Size ?

Aether Industries Limited के 808.04 करोड़ रुपए के IPO मे कंपनी द्वारा Price band 610 से 642 रुपए प्रति शेयर का रखा गया है। साथ ही Aether Industries IPO मे कंपनी ने 1 Lot मे 23 शेयर रखे है।

 

7) कितना निवेश करना होगा ?

जैसे की हम जानते ही है की ज़्यादातर IPO मे Price Band के ऊपरी स्तर पर ही शेयर का allotment मिलता है। Aether Industries IPO मे Price Band 610 से 642  रुपए का था। मतलब की निवेशको को 642 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से Aether Industries के शेयर का allotment मिलेगा।

1 Lot मे 23 शेयर है इस लिए निवेशको को 1 Lot के आवेदन के लिए करीब 14766 रुपए का निवेश करना पड़ेगा।

 

8) किस दीन है Allotment ?

Aether Industries IPO के आवेदन के लिए आखरी दिन 26 मई को है। इस के 5 दिन बाद यानी की 31 तारीख को Aether Industries IPO मे निवेशको को allotment जाहीर किया जाएगा।

 

9) किस दिन है Listing ?

Aether Industries IPO का allotment 31 तारीख को है। उसके बाद 1 जून को जिन जिन लोगो को शेयर का allotment नहीं मिला होगा उन लोगो को उनका पैसा refund मिलेगा।

2 जून को जिन लोगो को शेयर का allotment मिला है उन लोगो के demat account मे Aether Industries के शेयर जमा किए जाएंगे। Aether Industries के शेयरो की Listing 3 जून के दिन होगी।

 

10) Aether Industries IPO का GMP क्या है ?

अलग अलग जगह से मिली जानकारी के मुताबिक Aether Industries IPO के लिए GMP मतलब Grey Market premium ज्यादा कुछ नहीं सिर्फ 10 रुपए चल रहा है। मतलब इस IPO मे बाज़ार के रुजान के हिसाब से ज्यादा पैसा बनना मुश्किल हो सकता है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो यह थी वह 10 बाते जो आपको Aether Industries IPO मे निवेश से पहले जान न बेहद जरूरी है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी। अगर अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर भी जरूर करे।

 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।