aia engineering share price target

    हाल ही मे एक Casting कंपनी पर Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है, जिसके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 1 साल की FD से 4 गुना ज्यादा मुनाफा दे सकता है। तो आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    FD से 4 गुना मुनाफा देगा इस कंपनी का शेयर : 

    हम जिस Casting कंपनी के बारे मे बात कर रहे है उस कंपनी का नाम है AIA Engineering Ltd. हाल ही मे इस कंपनी पर ICICI Direct ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर के लिए करीब 3010 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी AIA Engineering Ltd का शेयर करीब 2500 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 510 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 20% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर AIA Engineering Ltd के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर Experts की राय के मुताबिक 20% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर करीब 20 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यह मुनाफा अभी 1 साल की FD मे मिल रहे ब्याज से 4 गुना ज्यादा है।

    यहा पढे : ₹38 हजार कमाना है तो कर सकते है इस कंपनी के शेयर मे निवेश, Experts ने कहा खरीदो।

     

    28% बढ़ा इस तिमाही का मुनाफा : 

    हाल ही मे AIA Engineering Ltd ने अपने जून तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसके मुताबिक AIA Engineering Ltd को वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 190 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 149 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 28% से बढ़ा है। वही अगर मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी को 195 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 5 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1080 करोड़ रुपए की थी। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 740 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के झिसब से कंपनी की आय मे करीब 340 करोड़ रुपए की बढ़त हुई है। जबकि मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1093 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 13 करोड़ रुपए की कमी हुई है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।