Glenmark Life Sciences dividend News HindiGlenmark Life Sciences dividend News Hindi

1 लाख को बनाया 4.5 लाख, अब देगी 96% dividend. आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

1 लाख को बनाया 4.5 लाख :

इस कंपनी का शेयर करीब 3 साल पहले 275 रुपए पर चल रहा था। जो की अभी तीन साल के बाद 1275 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 1 साल मे इस कंपनी मे 1000 रुपए प्रति शेयर की बढ़त देखने को मिली है। प्रतिशत के हिसाब से कहे तो पिछले 3 साल मे इस कंपनी का शेयर लगभग 4.5 गुना हो चुका है।

यदि किसी व्यक्ति ने आस से 3 साल पहले इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो अभी उसका वह निवेश 4.5 लाख रुपए से भी ज्यादा हो चुका होता। जिस से निवेशक मालामाल हो चुके होते।

यहा पढे : Promoter ने छुड़वाए 95 करोड़ के शेयर,अब तक हो चुका है 1.5 गुना, आपने किया है निवेश?

अब देगी 96% dividend, इस दिन रखी Record date :

निवेशको के 1 लाख को 4.5 लाख बनाने के बाद हाल ही मे कंपनी ने अपने निवेशको के लिए 96% के dividend का ऐलान किया है। अभी इसके शेयर की face value की बात करे तो इसके शेयर की face value 10 रुपए चल रही है। मतलब की निवेशको को यहा से 96% के हिसाब से कंपनी 9.6 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी।

अगर आपके पास इस कंपनी के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 960 रुपए का कुल dividend देगी। हालांकि इसके लिए आपके पास record date के दिन इस कंपनी के शेयर होने चाहिए। इस कंपनी ने record date 24 जनवरी 2023 को रखी है। मतलब की निवेशको के पास उनके demat account मे 24 जनवरी को इसके शेयर होने चाहिए। तभी कंपनी उनको dividend देगी। इतना बड़ा dividend देने वाली इस कंपनी का नाम है Angel One Ltd

यहा पढे : जल्द ही 22% मुनाफा देगा यह FMCG शेयर, इन experts ने दी खरीदारी की सलाह

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Angel One Ltd है वह कंपनी जो की निवेशको के 1 लाख को 4.5 लाख तो बना ही चुकी है। साथ ही अब निवेशको को हर शेयर पर 9.6 रुपए का dividend देने वाली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।