aia engineering share price target

दोस्तो शेयर बाज़ार मे कई सारी एसी कंपनियाँ होती है जो निवेशको का पैसा डूबा देती है लेकिन कई सारी एसी कंपनीया भी होती है जो की निवेशको को बड़ा मुनाफा दे सकती है।

आज के FD मे 6% तक मिलने वाले दौर मे अगर कोई व्यक्ति जोखिम लेने की क्षमता रखता हो तो शेयर बाज़ार मे निवेश करके FD से बहुत ज्यादा पैसा बना सकता है।

आज हम आपको एसी ही एक कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जिस पर ब्रोकरेज ने खरीददारी की सलाह के साथ साथ उसके शेयर के लिए बड़ा target भी दिया है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी?

 

60% का रिटर्न दे सकता है यह दमदार शेयर :

आज हम आपको जिस कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है वह कंपनी Experts के मुताबिक यहा से आपको करीब 60 से 62% का मुनाफा दे सकती है। इस कंपनी का नाम है Angel One जी हा यही वह कंपनी है जिस पर हाल ही मे Experts ने खरीददारी करने की सलाह दी है।

यहा पढे : जल्द ही bonus देने वाली है यह 5 बड़ी कंपनिया, यह है record date

HDFC Securities ने हाल ही मे Angel One के शेयर पर खरीददारी करने की सलाह दी है। जिसके साथ उसने करीब 2050 रुपए प्रति शेयर का टार्गेट भी दिया है। अभी Angel One का शेयर करीब 1265 रुपए पर है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 62% का मुनाफा मिल सकता है।

यदि कोई व्यक्ति Angel One मे करीब 1 लाख रुपए निवेश करे तो उसे करीब 62 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। मतलब निवेशक का पैसा 1.5 गुना से भी ज्यादा हो सकता है। जो की FD मे मिलने वाले 6% के रिटर्न से तो कई गुना ज्यादा है।

 

इतना रहा कंपनी का मुनाफा :

जैसे आपको पता ही होगा ज़्यादातर सभी कंपनियाँ अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। वैसे ही Angel One ने भी अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे उसका शुध्ध मुनाफा करीब 205 करोड़ रुपए रहा है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 102 करोड़ रुपए था।

मतलब साल दर साल के हिसाब से Angel One का मुनाफा करीब दुगना हो चुका है। अगर कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 671 करोड़ रुपए रही जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 409 करोड़ रुपए की थी। मतलब साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे भी करीब 64% का इजाफा हुआ है।

अगर तिमाही दर तिमाही की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का शुध्ध मुनाफा करीब 205 करोड़ रुपए रहा, जबकि यह मुनाफा पिछली तिमाही मे करीब 165 करोड़ रुपए था। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से Angel One का शुध्ध मुनाफा 24% से बढ़ा है।

यहा पढे : 4 महीनो मे 65 गुना हुआ यह शेयर, निवेशको पर कर दी पैसो की बारिश।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय की भी बात करे तो कंपनी की आय इस तिमाही मे करीब 671 करोड़ रुपए रही जो की पिछली तिमाही मे करीब 597 करोड़ रुपए थी। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे भी इजाफा देखने को मिला है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Angel One थी वह कंपनी जिस पर Experts ने खरीददारी करने की सलाह दी है और वह आपको करीब 60% का मुनाफा कमाकर दे सकता है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।