Apl Apollo share Price target

दोस्तो अभी के समय जिस तरह से शेयर बाज़ार मे गिरावट चल रही है, उस हिसाब से ज़्यादातर निवेशको को अपने निवेश पर नुकसान ही हो रहा होगा। इस लिए कई लोग एसे शेयर मे निवेश करना चाहते होंगे की जिसके द्वारा वह बढ़िया मुनाफा कमा सके। आज हम आपको एक एसी ही कंपनी के बारे मे बताने वाले है, जिसका शेयर यहाँ से 1.5 गुना हो सकता है यह सलाह Experts ने दी है।

 

यहाँ से 1.5 गुना हो सकता है इस कंपनी का शेयर :

Motilal Oswal के द्वारा दी गई एक report के अनुसार कंपनी APL Apollo Tubes के शेयर पर उन्होने Buy की rating दी है। इसी के साथ ही उन्होने APL Apollo Tubes पर 1270 रुपए प्रति शेयर का target दिया है। उनके हिसाब से APL Apollo Tubes अकेली कंपनी है जो की structural steel tubes की supply करती है।

अगर अभी APL Apollo Tubes के शेयर price की बात करे तो आज के दिन मतलब 26 मई के दिन APL Apollo Tubes का शेयर सुबह बाज़ार के साथ 885 रुपए पर खुला था। जिसके बाद उसने दिन भर मे करीब 900 रुपए का High बनाया और 851 रुपए का Low बनाया था। आखिर मे बाज़ार के साथ करीब 862 रुपए पर बंद हुआ है।

 

यहाँ पढे : 84% गिरा इस बड़ी कंपनी का मुनाफा, फिर भी देगी 60% का dividend.

 

यहाँ से मिल सकता है 47% का रिटर्न :

जैसे की हमने आपको पहले ही बताया की Motilal Oswal ने APL Apollo Tubes के शेयर पर 1270 रुपए का target दिया है। साथ ही आज के दिन इसका price 862 रुपए प्रति शेयर का है। मतलब यहाँ से ब्रोकरेज हाउस के target के हिसाब से करीब 408 रुपए प्रति शेयर या फिर 47% की तेज़ी आने की संभावना है।

यानि यदि कोई व्यक्ति इस level पर APL Apollo Tubes के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसको 47 % मतलब करीब 47 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है, जिसे आप करीब करीब 1.5 गुना पैसा होना भी कह सकते है। अगर APL Apollo Tubes के शेयर के 52 हफ़्तों के levels की बात करे तो कंपनी के शेयर ने पिछले 52 हफ़्तों मे 1114 रुपए के ऊपरी स्तर को छुवा है, जबकि 614 रुपए पर 52 हफ़्तों को low बनाया है।

मतलब अभी कंपनी का शेयर अपने 52 हफ़्तों के ऊपरी स्तर से करीब 23% के discount पर मिल रहा है। साथ साथ अगर कंपनी के PE Ratio की बात की जाए तो APL Apollo Tubes का PE Ratio अभी 39.46 के करीब चल रहा है। मतलब की कंपनी अभी अपने शुध्ध मुनाफे से करीब 39 गुना दाम पर ट्रेड कर रही है।

 

यहाँ पढे : क्या ? यहां से 1.5 गुना होगा LIC का Price ?

 

62% से बढ़ी थी इस तिमाही मे APL Apollo Tubes की आय :

अगर कंपनी के वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजो की बात करे तो APL Apollo Tubes की इस तिमाही मे उसकी आय करीब 4215 करोड़ की रही थी। जब की पिछले साल की इसी तिमाही मे कंपनी की यह आय करीब 2587 करोड़ की थी। मतलब साल दर साल मे ही कंपनी की आय करीब 62% से बढ़ी है।

अगर कंपनी के शुध्ध मुनाफे की बात की जाए तो कंपनी ने इस वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 163 करोड़ का शुध्ध मुनाफा दिया है, जबकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे यह मुनाफा करीब 119 करोड़ ही था। मतलब शुध्ध मुनाफे मे भी कंपनी ने साल दर साल के हिसाब से करीब 37% का इजाफा दिखाया है।

यदि कंपनी के तिमाही दर तिमाही मे मुनाफे की बात करे तो पिछली तिमाही मे कंपनी शुध्ध मुनाफा करीब 116 करोड़ का था, जो की इस तिमाही मे करीब 163 करोड़ हो चुका है। मतलब तिमाही दर तिमाही मे भी कंपनी का मुनाफा करीब 40% से बढ़ा है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो APL Apollo Tubes वह कंपनी है जिसमे Experts के target के हिसाब से आपको 47 से 50% का रिटर्न मिल सकता है मतलब आपका पैसा 1.5 गुना तक हो सकता है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी।

Note : यहाँ पर हमने आपको सिर्फ APL Apollo के शेयर के बारे मे ब्रोकरेज हाउस की राय बताई है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।