Info Edge share price nse

हाल ही मे एक Hospital कंपनी पर Experts के द्वारा ख़रीदारी की सलाह दी गई है। जिसके मुताबिक इस कंपनी का शेयर करीब 5110 रुपए तक जा सकता है। जिस से निवेशको को बड़ा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹5110 जा सकता है इस Hospital कंपनी का शेयर : 

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने Apollo Hospital पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक इस कंपनी का शेयर करीब 5110 रुपए पर जा सकता है। अभी इसके शेयर की price करीब 4415 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 695 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को यहा से करीब 15% का मुनाफा मिल सकता है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Apollo Hospital के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर 15% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 15 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। जो की अभी FD मे मिल रहे ब्याज से करीब 3 गुना ज्यादा है।

यहा पढे : Jio को टक्कर देने वाली कंपनी देगी आपको ₹38 हजार रुपए, यहा से जाने कैसे मिलेगा आपको इतना पैसा

 

एसे रहे जून तिमाही के नतीजे : 

Apollo Hospital को जून तिमाही मे करीब 324 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 501 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 176 करोड़ रुपए से कम हुआ है। हालांकि मार्च तिमाही मे कंपनी को करीब 97 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 3 गुना से भी ज्यादा हुआ है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जुन तिमाही मे कंपनी की आय करीब 3796 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 3760 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 36 करोड़ रुपए की बढ़त देखने को मिली है। मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 3546 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 250 करोड़ रुपए की बढ़त हुई है। साथ ही जून तिमाही मे कंपनी का operating profit करीब 479 करोड़ रुपए का था। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 516 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी के operating profit मे भी कमी हुई है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।