Ashok Leyland share price target

जैसे की आप जानते ही है की शेयर बाज़ार मे कुछ भी हो सकता है। आज हम आपको एक एसी Auto कंपनी के बारे मे बताने वाले है जिसका शेयर सिर्फ इसी हफ्ते मे 10% से ज्यादा भाग चुका है। साथ ही Experts के मुताबिक यह यहा से और भी बढ़ सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी और कितना बढ़ेगा अभी और यहा से ?

 

1 हफ्ते मे 10% भागा यह Auto शेयर, Experts ने कहा अभी तो और बढ़ेगा : 

पिछले हफ्ते मे Auto कंपनी Ashok Leyland का शेयर बाज़ार के साथ करीब 149.5 रुपए पर बंद हुआ था। जिसके बाद आज मतलब की इस हफ्ते के आखरी कारोबारी दिन मे Intraday मे दोपहर 12 बजे तक Ashok Leyland का शेयर 166 रुपए का high बना चुका है। मतलब की सिर्फ 1 ही हफ्ते मे Ashok Leyland के शेयर ने निवेशको को कम से कम 10% से ज्यादा का मुनाफा दे दिया है। जो की अभी 1 साल की FD मे मिल रहे ब्याज से दुगना है।

आगर किसी व्यक्ति ने पिछले हफ्ते मे Ashok Leyland के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसे करीब 10 हजार रुपए का मुनाफा मिल रहा होता। इतना बढने के बाद भी Experts के दिए गए target के मुताबिक यह यहा से और बढ़ सकता है। दरसल ICICI Securities ने Ashok Leyland के शेयर पर ख़रीदारी की राय देते हुए करीब 183 रुपए का target दिया है। जैसे की हमने बताया की अभी Ashok Leyland का शेयर करीब 166 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 17 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा और मिल सकता है। जिस से निवेशक और भी ज्यादा मुनाफा कमा सकते है।

यहा पढे : ₹25 हजार का मुनाफा देगा यह defense शेयर, यहा से जान सकते है कंपनी का नाम

 

नुकसान से मुनाफे मे आयी कंपनी :

Ashok Leyland के जून तिमाही के नतीजो के मुताबिक कंपनी को जून तिमाही मे करीब 22 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 252 करोड़ रुपए का नुकसान था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है। हालांकि मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 158 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे भारी गिरावट हुई है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 8470 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 4088 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब दुगनी से भी ज्यादा हो चुकी है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।