aisan tea share price today

     

    दोस्तों जैसे कोई भी कार चलाने वाले ड्राइवर को कार कौनसी दिशा मे जाएगी वह पता होता है, वैसे ही किसी भी कंपनी के प्रमोटर्स और मेनेजमेंट को कंपनी किस दिशा मे जा रही है वह पता होता है। जिस से उनकी प्रतिक्रीया से भी मार्केट मे लोग बहुत कुछ अंदाज़ा लगा लेते है।

    Open Market में प्रमोटर्स ने बेचे इतने शेयर :

    आज हम आपको एक कंपनी के बारे मे बताने जा रहे है जिसके प्रमोटर्स ने हाल ही मे open market मे कंपनी के करीब 2 लाख 21 हजार से ज्यादा शेयर बेच दिये थे।

     

    इस प्रमोटर ने बेचे इतने शेयर :

    इस कंपनी का नाम है, Asian Tea and Exports Ltd. Bombay Stock Exchange की website मे से मिली जानकारी के मुताबिक इस कंपनी के प्रमोटर और डाइरेक्टर Rama Garg ने इस महीने मे 17 और 22 तारीख को मिलकर कुल 51,002 शेयर Open market मे बेचे है।

     

    AVvXsEihzkm eYHrOdSlDe7jigNqZUtdZDJMXjmte 77oCO4llZfaW8IKXaJO7twR1euDr9zklh17Jb2f4WNjBYMKoJOO BWG46CpkGlPb1soWMkv5LBwTZb7bkMffd 5H9y4fcXfM85Zcr5tQHf6pY9i E23yXPcQm25o7OpEpeZYRwxFf A4tUBfiGH5NX=s16000 rw

     

    साथ ही Promotor Group की दो अन्य सदस्य, Nisha Garg ने भी 17 और 22 तारीख को मिलकर कुल 85,592 शेयर और Sita Garg ने 21 और 22 तारीख को मिलकर करीब 84,944 शेयर बेच दिए थे।

     

    यह है कंपनी का बिज़नेस :

    Asian Tea and Export Ltd अपने नाम के अनुसार चाय की पत्ती उगाने का और उसमे से products बनाकर बेचने का और Export भी करती है।

     

    माना जाता है बुरा संकेत :

     

    कई लोग प्रोमोटर्स के open market मे शेयर बेचने को एक खराब सिग्नल मानते है, कुछ लोग पहले यह जान ने की कोशिस करते है की प्रोमोटेर्स ने Open market मे शेयर क्यू बेच दिए ?

     

    अगर कोई ठोस कारण से प्रमोटर को कंपनी के शेयर बेचने पड़े हो जिसे बुरा नहीं मान सकते जैसे की SEBI के नियम की वजह से बहुत सी कंपनीओ के प्रमोटर्स को अपनी हिस्सेदारी कम करने के लिए बेचनी पड़ी थी। इसका सीधा मतलब यह नहीं है की कंपनी मे कुछ गलत होने वाला है।

     

    लेकिन अगर बिना कोई ठोस वजह से प्रमोटर्स अचानक अपनी ही कंपनी के शेयर open market मे बेच देते है, तो फिर यह एक चिंता का विषय बन सकता है।

     

    Note : 

    दोस्तो यहा पर इस कंपनी के विषय मे सिर्फ जानकारी देने के लिए यह Post लिखी गई है, हम इस या फिर किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं देते है। निवेश का कोई भी फैसला बहुत ही सोच समजकर और जानकार करे।

     

    धन्यवाद।

     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।