Bajaj Finance also increased the interest rate on FD, these people will get 8.10% interestBajaj Finance also increased the interest rate on FD, these people will get 8.10% interest
Rate this post

जबसे RBI ने Repo Rate मे बढ़ौतरी की है, तब से धीरे धीरे सभी बैंक अपने वहा की जाने वाली FD मे ब्याज दर मे बढ़ौतरी कर रहे है। जिस से FD मे निवेश करने वाले निवेशको को ज्यादा ब्याज मिले। हालांकि Repo Rate मे बढ़ौतरी की वजह से जो लोग किसी भी तरह का कर्ज़ लेने वाले है तो उनको थोड़ा नुकसान होगा।

सभी bank के साथ Bajaj Finance जो की एक बड़ी NBFC कंपनी है वह भी इस मे सामील हो चुकी है। उसने भी अपने वहा की जाने वाली FD पर मिलने वाले ब्याज मे बढ़ौतरी की है। जिस से कुछ लोगो को इस FD मे निवेश कर के 8.10% तक का ब्याज मिलने वाला है। जो की कल मतलब की 20 जनवरी से ही शुरू हो चुका है।

यह भी पढे : 650% dividend देगी Vedanta Group की यह कंपनी, इस दिन होने चाहिए आपके पास शेयर

इन लोगो को मिलेगा 8.10% ब्याज :

Bajaj Finance को भी एक बहुत अच्छी rating दी गई है। जिसमे CRISIL AAA/Stable and [ICRA]AAA(STABLE) सामील है। Bajaj Finance के ब्याज दर मे बढ़ौतरी करने के बाद अब 60 साल से कम उम्र का व्यक्ति अगर 44 महीनो की FD करवाता है तो उसे हर साल 7.60% का ब्याज मिलेगा।

वही 60 साल के ऊपर की उम्र के व्यक्तिओ के लिए 44 महीनो की FD मे 8.10% का ब्याज हर साल मिलेगा। ध्यान दे की यह बढ़ौतरी सिर्फ 15000 रुपए से 5 करोड़ रुपए की FD पर ही बढ़ाए गए है। नीचे हमने एक उदाहरण के द्वारा Bajaj Finance की FD मे कितना ब्याज मिलेगा वह समजाया है।

Bajaj Finance FD Interest :

ब्याज दर मे बढ़ौतरी के बाद किसी 60 साल के ऊपर के व्यक्ति को 10 लाख रुपए की FD पर कितना ब्याज मिलेगा यह हमने Bajaj Finance की website पर से calculate किया है।

Bajaj Finance also increased the interest rate on FD, these people will get 8.10% interest
Bajaj Finance also increased the interest rate on FD, these people will get 8.10% interest

यह भी पढे : 1.5 गुना होगा यह PSU शेयर, इस Experts ने दी Buy की Rating, यहा से ले पूरी जानकारी

करी गई calculation के मुताबिक Bajaj Finance मे यदि कोई 60 साल से ऊपर का व्यक्ति 44 महीनो के लिए 10 लाख रुपए की FD करता है और उसे सीधा maturity के वक्त ही ब्याज और मुद्दल वापस लेता है तो उसे 10 लाख रुपए पर 3 लाख 30 हजार 539 रुपए का ब्याज मिलेगा।

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।