Authum Investment Share Price NSE

    दोस्तो जैसे की आप जानते ही है की अभी बहुत सी कंपनियाँ अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश कर रही है। वही कुछ कंपनियाँ पेश कर चुकी है। आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जिसने कल के दिन ही अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी का मुनाफा करीब 2.5 गुना तक हो चुका है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

     

    2.5 गुना हुआ इस कंपनी का मुनाफा :

    हम यहा पर जिस कंपनी के बारे मे बात करने वाले है उस कंपनी का नाम है Bajaj Finance. दरसल कल के दिन मे ही Bajaj Finance ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है, जो की काफी शानदार रहे है। इस तिमाही मे कंपनी को करीब 2596 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की पहली तिमाही मे करीब 1002 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 2.5 गुना से भी ज्यादा हो चुका है।

    यहा पढे : 1.5 गुना तक होंगे इन 5 कंपनियो के शेयर, निवेशक कमा सकते है पोटली भर के पैसा।

    अगर कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 9281 करोड़ रुपए रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 6742 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 37% की बढ़त हुई है।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 2420 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 2598 करोड़ रुपए का हो चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 7% से बढ़ा है। यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 8627 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मे बढ़कर करीब 9281 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 7.5% से बढ़ी है।

     

    1 ही दिन मे निवेशको को दिया 10% का मुनाफा :

    कंपनी का मुनाफा 2.5 गुना हुआ तो कंपनी के शेयर ने भी निवेशको को बहुत खुश कर दिया है। क्यूकी Bajaj Finance के शेयर ने अपने निवेशको सिर्फ कल के 1 ही दिन मे 10% से ज्यादा का मुनाफा दे दिया है। परसो मतलब की बुधवार के दिन कंपनी का शेयर करीब 6393 रुपए प्रति शेयर पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। जबकि कल के दिन मे Bajaj Finance का शेयर करीब 7033 रुपए तक गया है। मतलब की सिर्फ कल के 1 ही दिन मे निवेशको को अपने निवेश पर 10% का मुनाफा मिल चुका है।

    यदि किसी निवेशक ने सिर्फ 2 ही दिन पहले Bajaj Finance के शेयर मे निवेश किया होता तो उसे सिर्फ 2 ही दिन मे करीब 10% से ज्यादा का मुनाफा मिल चुका होता।

     

    एसी है कंपनी की आर्थिक स्थिति :

    अब जैसे की हम जानते ही है की Bajaj Finance कंपनी का काम ही Finance का है इस लिए उस पर तो कर्ज़ होगा ही। क्यूकी कर्ज़ के पैसे से ही तो कंपनी ज्यादा ब्याज पर देकर पैसा कमाती है। अभी कंपनी पर करीब 165232 करोड़ रुपए का कुल कर्ज़ है। जिसके सामने कंपनी के पास करीब 43592 करोड़ रुपए के reserves है और 121 करोड़ रुपए का शेयर केपिटल है।

    यहा पढे : ₹2000 जाएगा इस bank का शेयर, दांव लगाने पर मिलेगा अच्छा मुनाफा।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Bajaj Finance है वह कंपनी जिसका मुनाफा करीब 2.5 गुना हो चुका है और निवेशको को सिर्फ 1 ही दिन मे 10% से ज्यादा का मुनाफा दे दिया है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।