Bata India Share Price Target FEB 2023Bata India Share Price Target FEB 2023

जूते बनाने वाली इस कंपनी पर हाल ही मे ब्रोकरेज हाउस शेरखान ने ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी के शेयर का target 1775 रुपए हो सकता है। हालांकि अभी इस कंपनी का शेयर करीब 1410 रुपए पर चल रहा है। मतलब की experts की राय के मुताबिक इस जूते बनाने वाली कंपनी के शेयर पर प्रति शेयर 365 रुपए की बढ़त हो सकती है।

प्रतिशत के हिसाब से कहा जाएँ तो कंपनी यहा से निवेशको को करीब 26% का मुनाफा दे सकती है। जिस से की इस कंपनी मे किया गया 1 लाख का निवेश निवेशक को 25 से 26 हजार रुपए का मुनाफा दे सकता है। जो कोई कम मुनाफा नहीं है। इतना अच्छा मुनाफा दे सकने वाली यह कंपनी जूते बनाती है, क्या आप उसका नाम सोच सकते है?

जी हा आपने सही सोचा! यह कंपनी कोई और नहीं बल्कि Bata India Ltd ही है।

यहा पढे : जल्द ही 27% मुनाफा देगा यह Engineering का शेयर, इन Experts ने कहा खरीदो

ध्यान दे :

वैसे तो BATA INDIA का business अच्छा ही रहता है। लेकिन साल 2020 मे lockdown के बाद से इस कंपनी ने अचानक कर्ज़ लेना शुरू कर दिया है। और जो कर्ज़ साल 2019 शून्य था वह अब करीब 1219 करोड़ रुपए का हो चुका है। मतलब कंपनी पिछले 3 साल मे कंपनी ने अच्छा खासा कर्ज़ ले लिया है।

हालांकि कर्ज़ लेना बुरी बात नहीं है, लेकिन कर्ज़ लेने के साथ साथ पिछले 3 साल से कंपनी के reserves बड़ी गिरावट आ चुकी है। वित्तवर्ष 2020 मे reserves 1830 करोड़ रुपए के थे। वह अब इस वित्तवर्ष मे सिर्फ 1223 करोड़ रुपए के ही बचे है। मतलब की पिछले 3 साल मे कंपनी के reserves मे कमी हो रही है और कर्ज़ मे बढ़त हो रही है। जो एक बहुत अच्छी स्थिति नहीं दिखाता है।

यहा पढे : दुगना से भी ज्यादा हुआ इस auto कंपनी का मुनाफा , promoter ने किया 295 करोड़ का निवेश, आपके पास है?

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।