Coal India dividend news hindi

आज हम आपको 3 एसी कंपनियो के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की जल्द ही निवेशको को करीब 300% तक का dividend देने वाली है। अभी चल रही मंदी की वजह से ज़्यादातर निवेशको को शेयर बाज़ार मे नुकसान ही हो रहा है। एसे मे यदि कोई व्यक्ति चाहे तो इन कंपनियो से dividend लेकर अच्छा पैसा कमा सकता है। तो चलिए जान लेते है कौन कौनसी है वह 3 कंपनियाँ?

 

जल्द ही 300% dividend देने वाली है यह 3 कंपनियाँ :

नीचे हमने वह तीनों कंपनियो की लिस्ट राखी है जो की जल्द ही अपने निवेशको को 300% का dividend देने वाली है।

 

1) Bharat Forge :

निवेशको को जल्द ही 300% का dividend देने वाली कंपनियो मे पहली कंपनी है Bharat Forge. यह कंपनी अपने निवेशको को जल्द ही 275% का dividend देने वाली है। अभी bharat forge के शेयर की face value करीब 2 रुपए प्रति शेयर है। मतलब 275% के हिसाब से कंपनी अपने निवेशको को 5.5 रुपए प्रति शेयर का dividend देने वाली है।

किन किन निवेशको को dividend देना है उन निवेशको की list निकालने के लिए bharat forge ने record date 15 जुलाई को रखी है। मतलब की जिन जिन निवेशको के demat account मे 15 जुलाई के दिन Bharat Forge के शेयर होंगे कंपनी उन उन निवेशको को प्रति शेयर 5.5 रुपए का dividend देगी। यदि आपके पास bharat forge के 100 शेयर 15 जुलाई के दिन आपके demat account मे होंगे तो कंपनी आपको करीब 550 रुपए का कुल dividend देगी जो की आपके demat account से जुड़े बेंक अकाउंट मे सीधा जमा कर दिए जाएंगे।

यहा पढे : 71% मुनाफा दे सकता है इस कंपनी का शेयर, कमा सकते है बड़ा पैसा।

 

2) Navin Fluorine International :

इस लिस्ट मे दूसरे नंबर पर है Navin Fluorine नाम की कंपनी। यह अपने निवेशको को करीब 300% का dividend देने वाली है। अभी कंपनी के शेयर की face value करीब 2 रुपए की है। मतलब की कंपनी 300% के हिसाब से 6 रुपए प्रति शेयर का dividend निवेशको को देगी।

Navin Flourine ने record date के रूप मे 8 जुलाई का दिन चुना है। मतलब की कल जिन निवेशको के demat account Navin Flourine के शेयर होंगे उन्ही निवेशको को कंपनी dividend देगी। यदि आपके पास कल मतलब 8 जुलाई को इसके 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 600 रुपए का कुल dividend देगी।

 

3) Redington India :

Redington India है वह तीसरी कंपनी जो की जल्द ही अपने निवेशको को बड़ा dividend देने वाली है। इसने अपने निवेशको को 330% का dividend देने का ऐलान किया था। अभी Redington India के शेयर की भी face value 2 रुपए की है। मतलब कंपनी अपने निवेशको को 330% के हिसाब से 6.6 रुपए का dividend प्रति शेयर के हिसाब से देगी।

यहा पढे : 2 साल मे 14 गुना हुआ Adani का यह शेयर, दे दिया पोटली भर के पैसा।

Redington India ने भी record date के रूप मे 15 जुलाई के दिन को चुना है। मतलब कंपनी उन निवेशको की list निकलेगी जिन निवेशको के demat account मे 15 जुलाई को कंपनी के शेयर थे। फिर उन्ही निवेशको को कंपनी 6.6 रुपए प्रति शेयर का dividend देगी। जैसे अगर 15 जुलाई को आपके demat account मे Redington India के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको सीधा आपके demat account से जुड़े बैंक अकाउंट मे 660 रुपए का dividend जमा करवा देगी।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो यह थी वह 3 कंपनियाँ जो की जल्द ही अपने निवेशको को करीब 300% का dividend देने वाली है। जिनसे अगर आप चाहे तो dividend लेकर अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।