birla-corp-share-price-target-2023-emkay-global

Birla Group भी भारत के बड़े Business Groups मे से एक है। हाल ही मे इसकी एक कंपनी पर Emkay Global ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक निवेशको को यहा से करीब 20% मुनाफा मिल सकता है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

जल्द ही 20% बढ़ेगा Birla का बड़ा शेयर :

हाल ही मे Emkay Global Financial Services के द्वारा Birla की इस कंपनी पर Buy की Rating दी गई है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 1185 रुपए तक जा सकता है। हालांकि अगर अभी इस कंपनी के शेयर की बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर 980 रुपए पर चल रहा है। मतलब की Experts के दिए गए targets के मुताबिक निवेशको को यहा से 205 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

यदि प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक यहा से करीब 20% का मुनाफा कमा सकते है। मतलब की हर 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 20 हजार रुपए का मुनाफा देगा इस कंपनी का शेयर। इतना अच्छा मुनाफा दे सकने वाली Birla Group की इस कंपनी का नाम है Birla Corporation. यह एक cement कंपनी है और साथ मे Jute goods भी बनाने का काम करती है।

यहा पढे : 1 लाख को बना दिया 7 लाख, अब देगी 1 पर 6 शेयर का Bonus, इस दिन तय की Record date

एसे रहे सितंबर तिमाही के नतीजे :

Birla Corporation को इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करीब 56 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। हालांकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी को 86 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी मुनाफे से नुकसान मे आयी है। जो की एक अच्छी बात नहीं है। वही पिछली मतलब जून तिमाही मे कंपनी को 62 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी मुनाफे से नुकसान मे आयी है।

अगर कंपनी की आय की बात करे तो इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे कंपनी की आय 2000 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1698 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे तो अच्छी बढ़त देखने को मिली है। लेकिन तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय 2204 करोड़ रुपए से कम होकर 2000 करोड़ रुपए की हो चुकी है।

यहा पढे : Bajaj की इस दमदार कंपनी मे Promoter ने खरीदे ₹15 करोड़ के शेयर, दे दिया ₹17 हजार का मुनाफा

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Birla Corporation है वह कंपनी जो की Experts के दिए गए target के मुताबिक करीब यहा से 20% का मुनाफा दे सकती है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 
अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।