Crompton Greaves share price target

    दोस्तो जो लोग अभी चल रही मंदी के शिकार हुए है उन लोगो के लिए यह post बहुत उपयोगी साबित हो सकती है। क्यूकी आज हम एक एसी कंपनी के बारे मे जानकारी देंगे जिसमे Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिस से जिन लोगो को नुकसान हुआ है उन लोगो को अपना नुकसान कम करने का मौका मिल सकता है।

    तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी और कितना है उसका शेयर अभी।

     

    यहा से 42% मुनाफा दे सकता है इस Fan का शेयर :

    जल्द ही अपने निवेशको को 42% मुनाफा दे सकने वाली कंपनी एक Consumer Electricals बनाने वाली कंपनी है। इस कंपनी का नाम है Crompton Greaves. जी हा यही वह कंपनी है जो की निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकती है। दरसल Crompton Greaves पर BOB Capital ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसे के साथ Crompton Greaves के शेयर के लिए 500 रुपए प्रति शेयर का target दिया है।

    यहा पढे : जल्द ही 1650% dividend देगी यह Pharma कंपनी, कमा सकते है बड़ा पैसा।

    अभी Crompton Greaves का शेयर करीब 350 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 150 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है। यदि प्रतिशत मे बात करे तो निवेशको को यहा से 42% का मुनाफा मिल सकता है। अगर कोई शेयर बाज़ार का जोखिम ले सकने वाला व्यक्ति Crompton Greaves के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे experts की राय के मुताबिक 42 हजार रुपए का मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है।

     

    एसे रहे इस बार के नतीजे :

    अगर Crompton Greaves के नतीजो की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 182 करोड़ रुपए का रहा है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 247 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से Crompton Greaves के मुनाफे मे करीब 27% की कमी हुई है।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो पिछली तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तियमही मे कंपनी का शुध्ध मुनाफा करीब 148 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे बढ़कर करीब 182 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से Crompton Greaves का मुनाफा करीब 23% से बढ़ा है।

    यदि बात करे कंपनी की आय की तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1532 करोड़ रुपए की रही है। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 1515 करोड़ रुपए की थी। मतलब साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 20 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय की बात करे तो पिछली तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1410 करोड़ रुपए की थी। जो की इस मतलब की चौथी तिमाही मे बढ़कर करीब 1525 करोड़ रुपए की हुई है। मतलब की तिमाही दर तिमाही से कंपनी की आय मे करीब 115 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है।

    यहा पढे : ₹230 तक जा सकता है Tata का यह छुपा हुआ शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

    तो कुल मिलाकर Crompton Greaves के नतीजे तिमाही दर तिमाही के हिसाब से तो अच्छे है लेकीन साल दर साल के हिसाब से थोड़े कमजोर है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Crompton Greaves है वह कंपनी जो की Experts की राय के मुताबिक अपने निवेशको को 42% मुनाफा दे सकती है। जिसमे अगर कोई चाहे तो निवेश कर के अपने नुकसान को कम कर सकता है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।