ashok-leyland-share-price-target-2023

    दोस्तो जैसे की आप लोग जानते ही है पिछले कुछ दिनो की तरह आज हफ्ते के पहले दिन भी शेयर बाज़ार मे मंदी चल रही है। एसे मे ज़्यादातर निवेशको को नुकसान हो रहा है, जिस से वह सभी घबराए हुए होंगे। एसे मे अगर उन्हे किसी तरह से अच्छा मुनाफा कमाने का मौका मिल जाए तो वह खुश हो सकते है। तो आज हम आपको एसा ही एक रास्ता बताने वाले है। जिसमे आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है।

     

    90% मुनाफा दे सकता है इस Bank का शेयर :

    आज हम आपको एक एसी bank के बारे मे जानकारी देने वाले है जिसमे Experts ने ख़रीदारी करने की सलाह दी है। इसके साथ एक बड़ा target भी दिया है। जिस से निवेशक अच्छा पैसा कमा सकते है। इस Bank का नाम है CSB BANK . जी हा यही वह Bank है जो की अपने निवेशको को 90% का मुनाफा कमाकर दे सकती है।

    इस Bank पर  Edelweiss Research ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिस के साथ उन्होने इस bank के शेयर पर करीब 340 रुपए का target भी दिया है। अभी CSB BANK का शेयर करीब 179 रुपए पर है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 161 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत मे बात करे तो निवेशको को यहा से 90% का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे :  450% dividend देगी Birla की यह दमदार कंपनी, बन सकता है बड़ा पैसा।

    यदि कोई व्यक्ति इस bank मे इस समय पर 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो Experts की राय के मुताबिक उसे उसके 1 लाख के निवेश पर करीब 90 हजार का मुनाफा मिल सकता है।

     

    3 गुना से ज्यादा हुआ Bank का मुनाफा :

    बाकी कंपनियो की तरह ही CSB BANK ने अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए है जिसमे Bank को करीब 131 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 43 करोड़ रुपए का था। मतलब साल दर साल के हिसाब से  CSB BANK का मुनाफा 3 गुना से भी ज्यादा हुआ है।

    यदि तिमाही दर तिमाही की बात करे तो CSB BANK का मुनाफा वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे करीब 148 करोड़ रुपए का रहा था। जो की इस तिमाही मे घटकर करीब 131 करोड़ रुपए ही आया है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से Bank का मुनाफा करीब 17 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

    बात करे बैंक की आय की तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे इस बैंक की आय करीब 520 करोड़ रुपए रही है, जबकि यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 497 करोड़ रुपए की थी। मतलब साल दर साल के हिसाब से bank की आय मे करीब 23 करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है।

    यहा पढे : ₹189 प्रति शेयर dividend देगी Bajaj की यह 4 कंपनियाँ, यह है Record Date.

    अगर बात करे तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बैंक की आय की तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे बैंक की आय करीब 528 करोड़ रुपए रही थी। जो की इस तिमाही मे बैंक की आय करीब 520 करोड़ रुपए रही। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से CSB BANK की आय करीब 8 करोड़ रुपए से कम हुई है।

    मतलब कुल मिलाकर देखा जाए तो साल दर साल से तो बैंक के मुनाफे बहुत बेहतर है लेकिन तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बैंक के नतीजे थोड़े कम रहे है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो CSB BANK है वह बैंक जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक यहा से करीब 90% का मुनाफा दे सकता है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।