Vinati Organics share price target 2022

    दोस्तो शेयर बाज़ार मे बड़ा पैसा कमाने के लिए आपको सोच समजकर अच्छी कंपनियो मे निवेश करना पड़ता है। आप बिना सोचे समजे किसी भी कंपनी मे निवेश कर देंगे तो आपको नुकसान होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है। आज हम आपको 5 एसी कंपनियो के बारे मे जानकारी देने वाले है, जो की अपने निवेशको को experts की राय के मुताबिक करीब 1.5 गुना तक पैसा कर के भी दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह 5 कंपनियाँ ?

     

    1.5 गुना तक होंगे इन 5 कंपनियो के शेयर :

    नीचे हमने उन 5 कंपनियो के बारे मे बताया है जो की अपने निवेशको का पैसा 1.5 गुना तक कर सकती है।

     

    1) IndiaMart Intermesh :

    अपने निवेशको का पैसा 1.5 गुना तक कर सकने वाली कंपनियो की लिस्ट मे पहली है, IndiaMart Intermesh. हाल ही मे HDFC Securities ने IndiaMart Intermesh पर ख़रीदारी की सलाह दी है, जिसके साथ उसके शेयर पर करीब 5700 रुपए का target भी दिया है। अभी IndiaMart Intermesh का शेयर करीब 4035 रुपए पर चल रहा है।

    यहा पढे : ₹43 हजार कमा सकते है इस शेयर मे निवेश कर के, Experts ने कहा खरीदो।

    मतलब की निवेशको को यहा से करीब 41% का मुनाफा मिल सकता है। यदि कोई शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम ले सके तो वह इस level पर IndiaMart Intermesh के शेयर मे निवेश कर सकता है। उसको उसके उस निवेश मे हर 1 लाख रुपए पर करीब 41 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    2) Laurus Labs :

    ICICI Direct ने Laurus Labs पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उसके शेयर पर करीब 690 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया है। अगर अभी कंपनी के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Laurus Labs का शेयर करीब 484 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 42% का मुनाफा मिल सकता है।

    यदि कोई निवेशक इस level पर Laurus Labs के शेयर मे निवेश करे तो उसे experts की राय के मुताबिक उसके निवेश पर हर 1 लाख रुपए पर 42 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    3) Deepak Nitrite :

    इस लिस्ट मे तीसरे नंबर पर है Deepak Nitrite. इस पर JM Financial के द्वारा ख़रीदारी की सलाह दी गई है। जिसके साथ कंपनी के शेयर पर करीब 2760 रुपए का target भी दिया गया है। अभी Deepak Nitrite के शेयर का price 1819 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब करीब 52% तक का मुनाफा मिल सकता है।

    अगर कोई निवेशक जो की शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम ले सकता है तो वह इस level पर Deepak Nitrite के शेयर मे निवेश कर सकता है। यदि एसा करता है तो उसे experts की राय के मुताबिक उसके निवेश पर प्रति 1 लाख रुपए मे 52 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। मतलब पैसा 1.5 गुना तक हो सकता है।

     

    4) MM Forgings :

    इस लिस्ट मे चौथे नंबर पर MM Forgings है। हाल ही मे इस पर भी ICICI Direct के द्वारा ही ख़रीदारी की सलाह दी गई है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 1250 रुपए का target भी दिया गया है। यदि अभी इसके शेयर की बात करे तो अभी MM Forgings का शेयर करीब 979 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब करीब 29% का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : ₹680 तक जा सकता है इस bank का शेयर, अभी दांव लगाने पर मिलेगा अच्छा मुनाफा।

    यदि कोई ज्यादा जोखिम ले सके एसा निवेशक इस level पर MM Forgings के शेयर मे निवेश करता है तो उसे experts की राय के मुताबिक उसके निवेश पर हर 1 लाख रुपए पर 29 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    5) SBI Life Insurance Company :

    पांचवे नंबर पर है SBI Life Insurance. Kotak Securities द्वारा इसके ऊपर ख़रीदारी की सलाह दी गई है। जिसके साथ उन्होने इसके शेयर पर करीब 1500 रुपए का target भी दिया है। अभी SBI Life Insurance का शेयर करीब 1138 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशक experts की राय के मुताबिक यहा से करीब 32% का मुनाफा कमा सकते है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो यह है वह 5 कंपनियाँ जो की अपने निवेशको का पैसा 1.5 गुना तक कर सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।