sambhav media share price nse

अमेरिकन Private Equity Firm Advent Inernational ने Crax Brand के जरिए snacks बेचने वाली कंपनी DFM Food के बाज़ार मे listed सभी शेयर खरीदने का offer दिया है। जिसके बाद कंपनी को private हो जाएगी। इस जानकारी से आज मतलब की 16 अगस्त 2022 के दिन DFM के शेयर मे भारी उछाल देखने को मिला है।

 

शेयर मे लगा 20% का upper circuit: 

जैसे ही कंपनी के द्वारा NSE और BSE Stock Exchanges को शेयर के delisting के बारे मे जानकारी दी गई। तुरंत ही DFM Foods का शेयर 20% भागा और उसमे सिर्फ खरीदने वाले ही बचे बेचने वाला कोई नहीं बचा। मतलब की कंपनी के शेयर मे 20% का upper circuit लग गया। बीते कारोबारी दिन मतलब की 12 अगस्त 2022 के दिन DFM Foods का शेयर 253 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ था। आज मतलब की 16 अगस्त के दिन यह शेयर 20% बढ़कर 304.3 रुपए पर upper circuit मे चला गया।

यहा पढे : सरकारी कंपनी PFC को हुआ 4500 करोड़ से ज्यादा का मुनाफा, dividend को दी मंजूरी।

 

इस से पहले खरीद चुके है Controlling Stack : 

अमेरिकन Private Equity Firm Advent International ने अभी बाकी के public के शेयर खरीदने का offer तो दिया ही है। लेकिन इस से पहले कंपनी के पास से 68% का हिस्सा सितंबर 2019 मे खरीद चुकी है। अब कंपनी बाकी के शेयर जो की public के पास है वह सभी खरीदने का offer दे चुकी है।

हालांकि कंपनी ने इसके लिए कोई भी price तय नहीं किया है। इसके लिए Reverse Book Building की process की जाएगी। इस process के लिए कंपनी आने वाले समय मे floor price तय कर के उसका ऐलान करेगी। इसके बारे मे Stock Exchange को बताते हुए DFM Foods ने यह भी जानकारी दी है की कंपनी ने शेयर की delisting process के लिए Manager के रूप मे JM Financials को रखा है। हाल ही मे DFM Foods ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मतलब की जून तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 14 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे सिर्फ 2 करोड़ रुपए का नुकसान था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का नुकसान बढ़ा है। वही कंपनी ने मार्च तिमाही मे पेश किए नतीजो के मुताबिक कंपनी को तब 15 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का नुकसान 1 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।