Alembic Pharma dividend news hindi

दोस्तो शेयर बाज़ार एक एसी जगह है जहा पर अगर सही कंपनी मे सही समय पर निवेश करे तो बड़ा पैसा बन सकता है। और शेयर बाज़ार मे ज्यदातर लोग बड़ा पैसा कामने के लिए ही आते है। इस लिए वह एसी कंपनियो को ढूंढते ही रहते है जिसमे उन्हे बड़ा रिटर्न मिल सके। आज हम आपको एसी ही एक कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है।

 

₹4900 तक जा सकता है इस बड़ी Pharma कंपनी का शेयर :

हम आपको जिस कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है उस कंपनी मे हाल ही मे Experts ने खरीददारी की सलाह दी है। साथ ही एक अच्छा target भी दिया है। मतलब निवेशको को यहाँ से बड़ा रिटर्न मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी जिसका शेयर आपको अच्छा रिटर्न दे सकता है।

यहाँ पढे : Tata Steel ने इस कंपनी मे किया 165 करोड़ का निवेश, शेयर ने लग गया Upper Circuit.

हम जिस कंपनी की बात कर रहे है उसका नाम है DIVIS Lab. जी हा यही वह कंपनी है जो आपको बड़ा पैसा कमाकर दे सकती है। दरसल हाल ही मे शेरखान ब्रोकर द्वारा DIVIS LAB के शेयर मे खरीददारी करने की सलाह बरकरार रखी गई है। इसके साथ उसके शेयर पर 4900 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया है।  अभी DIVI’S Lab का शेयर 3500 रुपए प्रति शेयर का चल रहा है।

मतलब DIVIS LAB के शेयर मे Experts की राय के मुताबिक करीब 1400 रुपए प्रति शेयर की तेज़ी देखने को मिल सकती है। अगर प्रतिशत मे बात करे तो निवेशको को यहाँ से करीब 40% का रिटर्न मिलने की पूरी संभवना है। यदि कोई व्यक्ति इसमे अभी 1 लाख का निवेश करता है तो उसे 40 हजार का मुनाफा मिलने की संभावना है।

 

78% से बढ़ा है इस बार का मुनाफा :

जैसे की आप जानते ही है की अभी ज़्यादातर कंपनियो के नतीजे आ रहे है। उसी तरह DIVIS LAB भी अपने वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे उसको करीब 895 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जबकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे यह शुध्ध मुनाफा करीब 502 करोड़ रुपए का था।

मतलब साल दर साल के हिसाब से DIVIS LAB का मुनाफा करीब 78% से बढ़ा है। अगर बात करे तिमाही दर तिमाही के हिसाब से तो इसी वित्तवर्ष की पिछली मतलब तीसरी तिमाही मे DIVIS LAB का शुध्ध मुनाफा करीब 902 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मे घटकर करीब 895 करोड़ रुपए हो चुका है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से DIVIS LAB का शुद्ध मुनाफा करीब करीब आधे प्रतिशत कम हुआ है।

यहाँ पढे : जल्द ही बड़ा dividend देने वाली है यह 5 दमदार कंपनिया, यह है Record Date.

अगर बात करे कंपनी आय की तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे DIVIS LAB की कुल आय करीब 2518 करोड़ रुपए की रही। जबकि यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब करीब 1788 करोड़ रुपए की थी। मतलब साल दर साल के हिसाब से DIVIS LAB की आय मे करीब 40% की बढ़ौतरी हुई है।

लेकिन अगर बात करे तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय की तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे DIVIS LAB की आय करीब 2493 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मे बढ़कर करीब 2518 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे मामूली 1% का इजाफा देखने को मिला है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो DIVIS LAB थी वह Pharma कंपनी जिसका शेयर Experts के मुताबिक करीब 4900 रुपए प्रति शेयर तक जा सकता है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।