Elcid Investment Dividend news hindi

    जी हा दोस्तो आपने बिलकुल सही पढ़ा है, “2 रुपए का शेयर आपको 15 रुपए का dividend दे सकता है।” यह बात 100% सच है। जिसका हमने नीचे सबूत भी दिया है। आज हम आपको एसी एक कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है, जिसके बारे मे जानकार आप निश्चित ही surprise हो जाएंगे।

     

    2 रुपए का शेयर खरीदने पर 15 रुपए प्रति शेयर का dividend :

    हम जिस कंपनी के बारे मे बताने वाले है उसका शेयर का price तो सिर्फ 2.1 रुपए का है, लेकिन हाल ही मे कंपनी ने अपने निवेशको को 15 रुपए प्रति शेयर का dividend देने का ऐलान किया है। मतलब अगर कोई व्यक्ति इस कंपनी के 10000 शेयर भी खरीदे तो उसे सिर्फ 20100 रुपए का निवेश करना होगा जबकि कंपनी प्रति शेयर 15 रुपए का dividend देने वाली है उस हिसाब से 10000 शेयर पर 1.5 लाख रुपए का तो निवेशक को dividend ही मिल जाएगा।

    यहाँ पढे : जल्द ही बड़ा dividend देने वाली है Tata की यह दमदार 3 कंपनिया, यह है Record Date.

    मतलब निवेशक को सिर्फ 20 हजार रुपए के के निवेश पर 1.5 लाख का तो dividend मिलेगा और 10 हजार शेयर demat account मे रहेंगे वह अलग से। एसे इस कंपनी मे निवेश करने वाले निवेशको की तो चाँदी ही चाँदी है।

     

    यह है इस बात के सबूत :

    हम जिस कंपनी की बात कर रहे है उस कंपनी का नाम है ELCID INVESTMENTS LTD. यही वह कंपनी है जिसका शेयर का price अभी सिर्फ 2.10 रुपए का है और निवेशक को सिर्फ dividend देकर ही 7 गुना से भी ज्यादा पैसा बनाकर दे देगी।

    ELCID INVESTMENTS SHARE PRICE TODAY

    इसके साथ ही कंपनी ने 31 मई के दिन ही BSE को जानकारी दी है की उन्होने 15 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से निवेशको को dividend देने का ऐलान भी किया है। इसका सबूत आप नीचे दी गई link मे click कर के देख सकते है। लिंक पर click करने से आपके सामने ELCID INVESTMENTS द्वारा BSE को submit किया गया document खुल जाएगा जिसमे साफ साफ लिखा हुआ है 15 रुपए प्रति शेयर का dividend.

    Dividend Announcement Link

    अब दोनों कंपनी का price और dividend का announcement देखकर तो आपको यकीन हो गया होगा की यह बात बिलकुल सही है की 2.1 रुपए वाल शेयर निवेशक को प्रति शेयर 15 रुपए का dividend दे सकता है।

     

    हर साल देती है इतना बड़ा dividend :

    ELCID INVESTMENTS के लिए 15 रुपए प्रति शेयर का dividend देना कोई पहली बार नहीं है, exchange से मिले आकड़ों के मुताबिक कंपनी पिछले 5 साल मतलब 2017 से निवेशको को 15 रुपए प्रति शेयर का dividend दे रही है। इस लिए कंपनी के लिए यह कोई नई बात नहीं है।

    अगर कंपनी के ऊपर के कर्ज़ की बात करे तो अभी ELCID INVESTMENTS पर कोई भी तरह का कर्ज़ नहीं है। मतलब कंपनी पूरी तरह से debt-free है। इसके अलावा कंपनी के खुद के पास 12329 करोड़ रुपए के Reserves है।

    यहाँ पढे : 1550% तक का dividend देने वाली है यह 3 कंपनियाँ, बड़ा पैसा कमाने का मौका।

    कंपनी के बारे मे एक खास बात करे तो ELCID INVESTMENTS के पास ASIAN PAINTS कंपनी मे करीब 2.95% हिस्सेदारी है। आज के दिन Asian Paints का market cap करीबन 2,76,911 करोड़ रुपए का है। इस कंपनी के पास 2.95% हिस्सेदारी है मतलब ELCID INVESTMENTS के पास जीतने Asian Paints के शेयर है सिर्फ उसी की किमत करीब 8168 करोड़ रुपए से ऊपर की है। इसके अलावा भी कंपनी के पास बहुत सी कंपनियो की हिस्सेदारी सालो से है। मतलब सही मे इस कंपनी की value 8168 करोड़ से भी कई ज्यादा है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Elcid Investments थी वह कंपनी जिसका शेयर का price तो 2.1 रुपए ही है लेकिन कंपनी 15 रुपए प्रति शेयर का तो निवेशको को dividend देने वाली है। उम्मीद करता हु आपके लिए यह जानकारी उपयोगी साबित हुई होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।