Elin-electronics-ipo-gmp-today

जी हा आज से इस Toaster बनाने वाली कंपनी का IPO खुले वाला है। बाज़ार के अनुमान के मुताबिक इसकी listing 300 रुपए तक हो सकती है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसा है यह IPO.

₹300 तक हो सकता है List, आज से खुलेगा इस Toaster बनाने वाली कंपनी का IPO :

आज से Toaster और बाकी Electronics सामान बनाने वाली कंपनी का IPO खुला है, इसका नाम है। इस कंपनी का नाम है Elin Electronics Ltd. यह अपने नाम के अनुसार Electronics आइटम बनाने वाली कंपनी है। जिसमे Led Lighting, fans और switches के अलावा छोटे electronics आइटम जैसे Dry और Steam Irons, toasters, mixer grinders, hair dryer सामील है।

इसके अलावा कंपनी Fractional Horspower Motors जो mIxer grinder मे उपयोग होती है। साथ ही wet grinder, chimney, air conditioner यह भी बनाती है। कंपनी के पास 3 मेन्यूफेक्टरिंग Ghaziabad (Uttar Pradesh), Baddi (Himachal Pradesh) और Verna (Goa) मे है।

यहा पढे : ₹90 हजार का मुनाफा दिया सिर्फ 1 साल मे, अब 1 शेयर को बदलेगी 5 मे, इस दिन रखी है record date

Elin Electronics IPO dates & price band in Hindi :

Open Date :December 20, 2022
Close Date :December 22, 2022
IPO Size :Around ₹475 Cr.
Face Value :₹5 Per Share
Price Band :₹234 to ₹247 Per Share
Exchange :NSE & BSE
Retail Quota :35%
Lot Size :60 Shares
Min. Investment :₹14,820

Elin Electronics IPO Allotment Date & Listing Date :

Open Date :December 20, 2022
Close Date :December 22, 2022
Elin Electronics IPO Allotment Date : December 27, 2022
Refund Date for non-allotment :December 28, 2022
Credit of Shares :December 29, 2022
Sula Vineyards IPO Listing Date : December 30, 2022

Elin Electronics IPO GMP Today (Grey Market Premium) :

GMP publish करने वाली अलग अलग websites के मुताबिक अभी Elin Electronics IPO GMP ₹45 से ₹50 प्रति शेयर चल रहा है। यानी कंपनी का शेयर 300 रुपए के आसपास लिस्ट होने की उम्मीद है। जिस से 1 Lot मे 60 शेयर के हिसाब से निवेशको को ₹3000 प्रति Lot का मुनाफा मिल सकता है।

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Elin Electronics IPO है वह IPO जिसकी listing GMP के हिसाब से 300 रुपए के आसपास हो सकती है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 
अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।