Greaves Cotton Share Price Target March 2023Greaves Cotton Share Price Target March 2023

हर शेयर ₹600 का मुनाफा देगी यह ऑटो कंपनी, ₹250 मुनाफा तो पहले ही दे चुकी है। इस ऑटो कंपनी पर हाल ही मे ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 3100 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर 2480 रुपए पर चल रहा है।

मतलब की निवेशको को यहा से इस कंपनी के शेयर मे 620 रुपए प्रति शेयर की बढ़त मिल सकती है। प्रतिशत के हिसाब से कहे तो इस शेयर मे यहा से करीब 25% की बढ़त हो सकती है। मतलब इस कंपनी के शेयर मे 1 लाख रुपए के निवेश पर experts के दिए गए target के मुताबिक 25 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

निवेशको को हर शेयर पर 600 रुपए का मुनाफा दे सकने वाली इस कंपनी का नाम है Hero MotoCorp Ltd.

यहा पढे : 75% डिविडेंड देगी यह पावर कंपनी, डिविडेंड लेने के लिए इस दिन होने चाहिए आपके पास शेयर

₹250 मुनाफा तो पहले ही दे चुकी है :

1 साल पहले Hero MotoCorp Ltd Share Price 2198 रुपए पर चल रहा था। अब 1 साल के बाद जैसे की हमने ऊपर बताया अब 2480 रुपए पर चल रहा है।

मतलब की Hero MotoCorp Ltd Share Price 1 साल मे करीब 282 रुपए प्रति शेयर तक पहले ही बढ़ चुका है। प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशको को पिछले 1 साल मे करीब 13% का मुनाफा मिल चुका है।

वित्तीय स्थिति :

Hero MotoCorp Ltd की वित्तीय स्थिति के बारे मे कहे तो अभी कंपनी पर करीब 727 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जिसके मुक़ाबले मे कंपनी के पास reserves के रूप मे 16325 करोड़ रुपए है। साथ ही 40 करोड़ रुपए शेयर केपिटल के रूप मे है।

मतलब कंपनी के पास खुद के पैसो के मुक़ाबले मे बहुत कम कर्ज़ है। जो की एक अच्छी बात है। इतना कर्ज़ कंपनी को बर्बाद नहीं करता है।

यहा पढे : 1.5 गुना हुआ इस प्राइवेट बेंक का मुनाफा, Axis Securities ने ख़रीदारी की रेटिंग के साथ दिया इतने रूपए का टार्गेट

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।