Indian Bank share price NSE

दोस्तो शेयर बाज़ार मे हर कोई पैसा कमाने के लिए ही आता है। लेकिन कई बार गलत कंपनी मे निवेश करने से नुकसान हो जाता है। आज हम आपको 3 एसी कंपनियो के बारे मे जानकारी देंगे जो की आपको बड़ा पैसा बनाकर दे सकती है। इनमे हाल ही मे Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिनके मुताबिक यह यहा से 1.5 गुना तक हो सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनियाँ?

 

1.5 गुना तक हो सकते है इन 3 कंपनियो के शेयर :

जो तीन कंपनिया यहा से 1.5 गुना तक हो सकती है उनके बारे मे हमने नीचे बताया है।

 

1) Gujarat State Petronet Ltd (GSPL) :

Experts के मुताबिक 1.5 गुना तक हो सकने वाली कंपनियो मे से पहली है, Gujarat State Petronet Ltd.  GSPL पर हाल ही मे शेयरखान ब्रोकरेज ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 328 रुपए का target दिया है। अभी GSPL का शेयर 230 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 98 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत मे बात करे तो निवेशक यहा से करीब 42% का रिटर्न कमा कर अपना पैसा करीब 1.5 गुना तक कर सकते है।

यहा पढे : दुगना से भी ज्यादा हो सकता है इस कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो।

यदि कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला व्यक्ति GSPL मे इस level पर 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो experts की राय के मुताबिक उसे उसके वह निवेश पर करीब 42 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

2) Gujarat Gas :

इस list मे दूसरे नंबर पर है Gujarat Gas. इस कंपनी पर भी शेयरखान ब्रोकरेज ने ही ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही Gujarat Gas के शेयर पर करीब 680 रुपए का target भी दिया है। अभी Gujarat Gas का शेयर करीब 445 रुपए चल रहा है। मतलब निवेशक यहा से करीब 235 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा कमा सकते है।

यदि प्रतिशत मे बात करे तो Gujarat Gas मे निवेशको को experts की राय के मुताबिक यहा से करीब 52% का मुनाफा मिल सकता है। अगर कोई व्यक्ति यहा से 1 लाख रुपए निवेश करे तो उसे experts की राय के मुताबिक 52 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

3) IGL :

Experts के मुताबिक निवेशको का पैसा 1.5 गुना तक कर सकने वाली कंपनियो मे तीसरे नंबर पर है IGL. इस कंपनी पर भी शेयरखान ब्रोकरेज ने ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही IGL के शेयर पर करीब 450 रुपए प्रति शेयर का target भी दिया है। अभी IGL का शेयर करीब 370 रुपए पर चल रहा है।

यहा पढे : 800% dividend देगा Tata का यह बड़ा शेयर, इस दिन है Record Date.

मतलब निवेशको को यहा से करीब करीब 80 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो experts की राय के मुताबिक निवेशको को यहा से करीब 22% का रिटर्न मिल सकता है। अगर कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला व्यक्ति इस level पर IGL मे 1 लाख रुपए निवेश करता है तो उसे experts की राय के मुताबिक 22 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो GSPL, Gujarat Gas और IGL यह तीन कंपनियाँ है जिनका शेयर यहा से करीब 1.5 गुना तक हो सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा बना सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।