Pricol share price target

    दोस्तो शेयर बाज़ार मे ज़्यादातर लोग यह मानते है की जो Large Cap stocks है वह कम मुनाफा देते है और छोटे शेयर बहुत ज्यादा मुनाफा देते है। लेकिन यह बात सभी शेयर मे लागू नहीं होती है। कई एसे Large Cap शेयर भी है, जो की निवेशको को बड़ा मुनाफा दे सकते है। आज हम आपको एसे ही एक bank के शेयर के बारे मे जानकारी देने वाले है। यह एक बहुत दमदार bank है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह bank?

     

    ₹34 हजार कमा सकते है इस दमदार बैंक के शेयर में :

    जो दमदार bank आपको करीब 34 हजार रुपए का मुनाफा दे सकती है, उस bank का नाम है HDFC Bank. हाल ही मे HDFC Bank पर Motilal Oswal ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उसके शेयर पर करीब 1800 रुपए का target भी दिया है। अभी HDFC Bank का शेयर करीब 1350 रुपए पर चल रहा है।

    यहा पढे : 32% मुनाफा दे सकता है इस bank का शेयर, Experts ने कहा अभी खरीद लो।

    मतलब निवेशको को यहा से करीब 450 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को यहा से करीब 34% का मुनाफा कमाने को मिल सकता है। यदि कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला और उतना जोखिम ले सकने वाला निवेशक इस level पर HDFC Bank के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करे तो उसे Experts की राय के मुताबिक उसके उस 1 लाख रुपए के निवेश पर करीब 34% के हिसाब से 34 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    20% बढ़ा HDFC Bank का मुनाफा :

    कल के दिन मे ही HDFC Bank ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मतलब की जून तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे बैंक को करीब 9579 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 7922 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से बैंक का मुनाफा करीब 20% के हिसाब से बढ़ा है।

    यदि बैंक की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 32254 करोड़ रुपए थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 37274 करोड़ रुपए की रही। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 15% के हिसाब से बढ़ी है।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 10443 करोड़ रुपए थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 9579 करोड़ रुपए रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बैंक का मुनाफा करीब 9% से कम हुआ है।

    यहा पढे : Rakesh जी ने बेचा फिर भी दे सकता है 90 हजार रुपए का मुनाफा यह शेयर।

    यदि बैंक की आय की बात तिमाही दर तिमाही के हिसाब से करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे बैंक की आय करीब 35574 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 37274 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से bank की आय मे करीब 4% की बढ़त देखने को मिली है। मतलब की कुल मिलाकर इस बार के HDFC Bank के नतीजे साल दर साल के हिसाब से तो ठीक ठाक रहे है, जबकि तिमाही दर तिमाही के हिसाब से थोड़े कमजोर रहे है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो HDFC Bank है वह दमदार bank जो की अपने निवेशको को करीब 34 हजार रुपए का मुनाफा दे सकती है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।