Equitas Small Finance Bank share price target

हाल ही में एक Graphite की कंपनी पर एक्सपर्ट्स ने खरीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक आपको बड़ा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कि कौनसी है यह कंपनी ?

28% मुनाफा कमा सकते है इस Graphite कंपनी के शेयर से : 

हम जीस Graphite की कंपनी के बारे में जानकारी देने वाले है उस कंपनी का नाम है HEG Ltd. हाल ही में HEG LTD पर ग्लोबल ब्रोकरेज Jefferies ने खरीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ इसके शेयर पर 1760 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी HEG LTD के शेयर के बारे में बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 1350 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेषको को यहां से करीब 410 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहां से करीब 28% का मुनाफा कमा सकते है। यदि कोई शेयर बाजार में निवेश के जोखिम को समझता है तो इस level पर HEG LTD के शेयर में निवेश कर सकता है। उसके इस निवेश पर Experts के मुताबिक 28% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 28 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

3 गुना हुआ कंपनी का मुनाफा : 

HEG LTD ने हाल ही में अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 159 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही में करीब 57 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 3 गुना हुआ है। मार्च तिमाही में कंपनी का मुनाफा 129 करोड़ रुपए का था। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 30 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

अगर कंपनी की आय के बारे में बात करे तो जून तिमाही में कंपनी की आय करीब 722 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही में करीब 414 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय में अच्छी बढ़त देखने को मिली है। मार्च तिमाही की बात की जाए तो मार्च तिमाही में कंपनी की आय 673 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय में बढ़त देखने को मिली है।

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।