ICICI BANK SHARE PRICE TARGET

ICICI Bank Share Price : साल 2022 मे ज़्यादातर विदेशी निवेशको ने भारतीय शेयर बाज़ार मे बिकवाली ही की है। हालांकि पिछले कुछ हफ़्तों से बड़े निवेशक थोड़ी बहुत ख़रीदारी कर रहे है। हाल ही मे ICICI Bank के शेयर पर Motilal Oswal ब्रोकरेज हाउस ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ कंपनी के शेयर पर करीब 1050 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी शेयर के बारे मे बात करे तो अभी ICICI Bank का शेयर करीब 870 रुपए पर चल रहा है।

मतलब की निवेशक यहा से करीब करीब 180 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा कमा सकते है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात की जाए तो निवेशको को यहा से करीब 20% से ज्यादा का मुनाफा मिल सकता है। मतलब की अगर कोई व्यक्ति इस level पर ICICI Bank मे निवेश करता है तो उसे Experts के मुताबिक 20% के हिसाब से 1 लाख रुपए पर 20 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

पहले से ही 2 महीनो मे दे चुका है 30% से ज्यादा का मुनाफा : 

ICICI Bank Share Price 16 जून 2022 के दिन करीब 678 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। जो की इस महीने 18 अगस्त के दिन करीब 885 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ। मतलब की सिर्फ 2 महीनो मे ही ICICI Bank Share Price करीब 207 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से बढ़ा है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो ICICI Bank के शेयर ने अपने निवेशको को सिर्फ 2 ही महीनो मे 30% का मुनाफा दिया है।

यहा पढे : ₹40 हजार का मुनाफा देगा Tata Group का यह दमदार शेयर, यहा से जानिए कंपनी के बारे मे…

 

1.5 गुना हुआ जून तिमाही का मुनाफा : 

ICICI Bank अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर चुका है। जिसके मुताबिक कंपनी को जून तिमाही मे करीब 7385 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे करीब 4763 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 1.5 गुना हो चुका है। वही अगर मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 7719 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 400 करोड़ रुपए से कम हुआ है।

अगर ICICI Bank की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 26159 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 22615 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 15% से बढ़ी है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।