icici bank share price target 2023 1 1

K R Choksey के मुताबिक ICICI Bank का शेयर निवेशको को यहा से दे सकता है अच्छा मुनाफा। हाल ही मे ICICI Bank पर K R Choksey ने ख़रीदारी की रेटिंग दी है। उसके मुताबिक ICICI Bank का शेयर 1175 रुपए तक जा सकता है। अभी ICICI Bank का शेयर 870 रुपए पर चल रहा है।

मतलब की निवेशको को ICICI Bank मे Experts के मुताबिक हर शेयर पर 305 रुपए का मुनाफा मिल सकता है। प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक यहा से करीब 35% मुनाफा कमा सकते है। यानी अगर कोई व्यक्ति इसमे 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उस व्यक्ति को 1 लाख रुपए के निवेश पर 35 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : 5 साल मे 3 गुना हुए इस कर्ज़ मुक्त कंपनी के शेयर, एक्स्पर्ट्स बोले ₹3800 तक जाएगा भाव

पहले ही दे चुका है 33% मुनाफा :

ICICI Bank Share Price 1 साल पहले करीब 653 रुपए पर चल रहा था। जो की अभी 1 साल के बाद 870 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 1 साल मे ICICI Bank Share Price मे हर शेयर पर 217 रुपए प्रति शेयर की बढ़त देखने को मिली है।

प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक को 1 लाख के निवेश पर 1 साल मे करीब 33 हजार रुपए का मुनाफा मिल चुका है। जो की अभी FD मे चल रहे ब्याज से करीब 4 गुना है।

32% बढ़ा मुनाफा :

ICICI Bank को इस वित्तवर्ष की दिसम्बर तिमाही मे करीब 9166 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। हालांकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 6960 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 32% से बढ़ा है।

वही पिछली तिमाही मे बैंक को 8361 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

यहा पढे : ₹1500 जाएगा टाटा का यह दमदार शेयर,35% बढ़ा मुनाफा, मोतीलाल ओसवाल ने दी ख़रीदारी की रेटिंग

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।