icici-bank-share-price-target-nuvama

ICICI Bank देश की बड़ी Private Bank मे से एक है। हाल ही मे इस पर Motilal Oswal ने ख़रीदारी की सलाह देते हुए बड़ा target दिया है। जिस से ICICI Bank के निवेशक अच्छा पैसा छाप सकते है। तो चलिए जान लेते है कितना मिल सकता है निवेशको को मुनाफा?

ICICI Bank के निवेशक ध्यान दे, Motilal Oswal ने शेयर पर दी ख़रीदारी की सलाह :

पिछले 6 महीने मे ICICI Bank का शेयर निवेशको को करीब 34% मुनाफा दे चुका है। क्यूकी करीब 6 महीने पहले ICICI Bank Share Price 686 रुपए पर था। जो की अभी करीब 920 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 6 महीनो मे निवेशको को करीब करीब 1 लाख के निवेश पर 34 हजार तक का मुनाफा मिल चुका है।

इतना ही नही हाल ही मे ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने ICICI Bank पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक ICICI Bank Share Price Target 1150 रुपए का है। जैसे की ऊपर हमने बात की अभी ICICI Bank Share Price 920 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 230 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा ICICI Bank के शेयर मे निवेश से मिलने की संभावना है।

यहा पढे : यहा से 1.5 गुना होगा इस Energy कंपनी का शेयर, निवेशक छाप सकते है बड़ा पैसा, यह है कंपनी का नाम

यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो ICICI Bank के निवेशक मोतीलाल ओसवाल की राय के मुताबिक यहा से 25% मुनाफा कमा सकते है। मतलब की हर 1 लाख रुपए पर निवेशक 25 हजार रुपए का मुनाफा कमा सकता है।

27% बढ़ा सितंबर तिमाही का मुनाफा :

ICICI Bank को सितंबर तिमाही मे करीब 8361 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 6571 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से ICICI Bank का मुनाफा 27% से बढ़ा है। यदि Bank की आय के बारे मे बात करे तो सितंबर तिमाही मे ICICI Bank की आय 28850 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 23478 करोड़ रुपए की थी।

मतलब की साल दर साल के हिसाब से ICICI Bank मे भी अच्छी बढ़त देखने को मिली है। वही अगर तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो ICICI Bank का मुनाफा 7698 करोड़ रुपए से बढ़कर करीब 8361 करोड़ रुपए का हो चुका है। जबकी Bank की आय 26159 करोड़ रुपए पिछली तिमाही मे थी। जो अब बढ़कर करीब 28850 करोड़ रुपए की हो चुकी है।

यहा पढे : Promoter ने गिरवी रखे ₹775 करोड़ के शेयर, ₹192 पर पहुचा शेयर, आपने किया है निवेश ?

यानी ICICI Bank के नतीजे अच्छे रहे है।

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Motilal Oswal के मुताबिक ICICI Bank Share Price Target 1150 रुपए का है। जो की अभी के level से निवेशको को करीब 27 हजार रुपए का मुनाफा 1 लाख के निवेश पर दे सकता है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 
अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।