ICICI Direct has given a big target with Buy Rating, this much profit will be available

इस सिनेमा कंपनी पर हाल ही मे ICICI Direct ने ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 2100 रुपए तक जा सकता है। हालांकि अभी इस सिनेमा कंपनी का शेयर 1611 रुपए पर चल रहा है। मतलब की Experts के दिए target के मुताबिक निवेशको को यहा से करीब 489 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशक यहा से 30% मुनाफा कमा सकते है। मतलब की हर 1 लाख रुपए पर निवेशको को 30 हजार रुपए का मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस कंपनी मे निवेश कर सकते है।

यह भी पढे : Bajaj Finance ने भी बढ़ाया FD पर ब्याज दर, इन लोगो को मिलेगा 8.10% ब्याज

निवेशको को इतना अच्छा मुनाफा दे सकने वाली इस सिनेमा कंपनी का नाम है PVR Ltd. जी हा PVR Ltd ही है जो की जल्द ही Experts की राय के मुताबिक निवेशको को 30% मुनाफा दे सकती है।

नुकसान से मुनाफे मे आयी यह सिनेमा कंपनी :

Lockdown की वजह से 2 साल पहले यह कंपनी भी नुकसान मे चली गई थी। हालांकि अब धीरे धीरे इसकी स्थिति सुधरती दिख रही है। क्यूकी हाल ही मे पेश किए दिसम्बर तिमाही मे कंपनी को 16 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे 10 करोड़ रुपए का नुकसान था।

वही पिछली तिमाही मतलब की सितंबर तिमाही मे कंपनी को 71 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। जो की अभी 16 करोड़ रुपए के मुनाफे मे बदल चुका है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है।

यह भी पढे : 650% dividend देगी Vedanta Group की यह कंपनी, इस दिन होने चाहिए आपके पास शेयर

ध्यान दे :

वैसे तो PVR Ltd धीरे धीरे नुकसान से मुनाफे मे आ रही है लेकिन यहा पर एक बात ध्यान देने लायक है। Lockdown के बाद से कंपनी ने बड़ी मात्रा मे कर्ज़ उठाया है। जो की अभी भी ज्यो का त्यो ही है।

अभी कंपनी पर करीब 5291 करोड़ रुपए का कर्ज़ है। जबकि कंपनी के पास reserves के रूप मे 1318 करोड़ रुपए ही है। साथ ही 61 करोड़ शेयर केपिटल के है। मतलब की कंपनी के पास खुद के पैसो की तुलना मे कर्ज़ लगभग 4 गुना है। जो की एक अच्छी बात नहीं मानी जाती है।

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।