india motor parts dividend news hindi 2023

डिविडेंड के इस सीजन मे एक auto parts बनाने वाली कंपनी जल्द ही अपने निवेशको को 90% डिविडेंड देने वाली है। जिसका शेयर अभी अपने 52 हफ़्तों के high से करीब 18% discount मे मिल रहा है। आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है।

जैसे हमने बताया यह Auto Parts बनाने वाली कंपनी जल्द ही अपने निवेशको को 90% का dividend देने वाली है। अभी इस कंपनी के शेयर की face value 10 रुपए चल रही है। मतलब की 90% के हिसाब से कंपनी अपने निवेशको को 9 रुपए प्रति शेयर का dividend देने वाली है। जिस से हर 100 शेयर पर निवेशको को 900 रुपए का dividend मिलेगा।

यहा पढे : खुले बाज़ार मे Promoter ने बेचे ₹2240 करोड़ के शेयर, शेयर फिसला 563 रुपए तक, आपने किया है निवेश ?

यह dividend कंपनी सीधा निवेशको के demat account से जुड़े bank account मे जमा कर देगी। हालांकि इस कंपनी ने निवेशको की list निकालने के लिए record date के रूप मे 9 फरवरी को चुना है। मतलब की जिन निवेशको के पास 9 फरवरी को इस कंपनी के शेयर होंगे कंपनी सिर्फ उनही निवेशको को dividend देगी।

निवेशको को जल्द ही 90% dividend देने जा रही इस Auto Parts कंपनी का नाम है India Motor Parts & Accessories Ltd.

18% discount मे मिल रहा शेयर :

India Motor Parts & Accessories Ltd के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इस कंपनी का शेयर 707 रुपए पर चल रहा है। जबकि पिछले 52 हफ़्तों मे इस कंपनी के शेयर ने 861 रुपए का high और 699 रुपए का low बनाया है। मतलब की अभी इस कंपनी का शेयर अपने 52 हफ़्तों के उच्चतम स्तर से 18% के discount मे मिल रहा है।

जबकी अपने 52 हफ़्तों के निचले स्तर से कंपनी करीब 8 रुपए ऊपर के दाम पर मिल रही है। अगर अभी इस कंपनी के नतीजो की बात करे तो दिसम्बर तिमाही मे इस कंपनी को 13 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 12 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे 1 करोड़ रुपए की बढ़त हुई है।

यहा पढे : Credit Card Users हो जाएँ सावधान, आप भी हो सकते है कंगाल, बैंक नहीं बताते आपको यह सब बात

यदि अभी कंपनी की वित्तीय स्थिति के बारे मे बात करे तो अभी कंपनी पर कोई भी कर्ज़ नहीं है। जबकि 1339 करोड़ रुपए reserves के रूप मे और 12 करोड़ रुपए शेयर केपिटल के रूप मे है। जो की एक बहुत अच्छी आर्थिक स्थिति दर्शाता है।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।