tata steel share price nse

    Tata Group भारत के सबसे बड़े Business Group मे से एक है। इनकी बहुत सी कंपनीयां शेयर बाज़ार मे listed है। आज हम आपको इनही की एक कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। इस कंपनी मे Rakesh Jhunjhunwala का भी निवेश है। साथ ही Experts की राय के मुताबिक इस कंपनी का शेयर 320 रुपए पर भी जा सकता है। जिस से निवेशको को अच्छा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    ₹320 जाएगा Tata का यह दमदार शेयर :

    हम यहा Tata की जिस कंपनी के बारे मे बात कर रहे है वह Tata की Hotel Business की कंपनी है। जी हा आप सही समजे हम Indian Hotels की ही बात कर रहे है। हाल ही मे ब्रोकरेज हाउस Motilal Oswal ने इस पर ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 320 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Indian Hotels का शेयर 272 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 48 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यहा पढे : ₹25 हजार का मुनाफा देगी Mukesh Ambani की यह कंपनी, छाप सकते है बड़ा पैसा।

    अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 18% का मुनाफा कमा सकते है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश के रिस्क को समजते है और उतना risk ले सकते है तो इस level पर Indian Hotels के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर Experts की राय के मुताबिक 18% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर करीब 18 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

     

    नुकसान से मुनाफे मे आयी कंपनी :

    अगर Indian Hotels के नतीजो के बारे मे बात करे तो हाल ही मे कंपनी ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए है। जिसमे कंपनी को करीब 170 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जबकि पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे कंपनी को करीब 277 करोड़ रुपए का नुकसान था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी नुकसान से मुनाफे मे आयी है। यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1266 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 345 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 3.66 गुना हो चुकी है।

    यहा पढे : आपका पैसा 1.5 गुना करके दे सकता है इस दमदार Paint कंपनी का शेयर,बड़ी कमाई करने का मौका।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी को करीब 74 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 170 करोड़ रुपए का रह गया है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा दुगना से भी ज्यादा हुआ है। अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 872 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मे करीब 1266 करोड़ रुपए की हो चुकी है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के कंपनी की आय करीब 1.5 गुना हो चुकी है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Indian Hotels है Tata की वह कंपनी जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक यहा से 320 रुपए तक जा सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।