Mahanagar Gasshare price target

शेयर बाज़ार मे से मुनाफा कमाना कौन नहीं चाहता लेकिन फिर भी ज़्यादातर नए निवेशको को शेयर बाज़ार मे नुकसान होता है। उसका कारण शेयर बाज़ार नहीं उन्होने निवेश मे की गई गलतियाँ है। ज्यदतर नए निवेशक बिना सोचे समजे किसी भी कंपनी मे निवेश कर देते है। इसी वजह से उन्हे नुकसान होता है। आज हम आपको एक एसी दिग्गज IT कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है जो की जल्द ही अपने निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी ?

 

₹1690 तक जा सकता है इस दिग्गज IT कंपनी का शेयर :

यहा पर हम जिस दिग्गज IT कंपनी के बारे मे बात कर रहे है वह दिग्गज IT कंपनी कोई और नहीं बल्कि Infosys यानी की Infy है। दरसल हाल ही मे Kotak International Equities ने Infosys पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ उन्होने Infosys के शेयर की Fair Value 1690 रुपए की निकाली है। अगर अभी Infosys के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Infosys का शेयर करीब 1450 रुपए पर चल रहा है।

यहा पढे : 1.5 गुना तक होंगे इन 5 कंपनियो के शेयर, निवेशक कमा सकते है पोटली भर के पैसा।

मतलब की निवेशको को यहा से करीब करीब 240 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक इस level से करीब 16.5% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार के जोखिम को समजते है और उतना जोखिम ले सकते है तो आप इस level पर Infosys के शेयर मे निवेश कर सकते है। जिस से आपको आपके उस निवेश पर experts की राय के मुताबिक प्रति 1 लाख रुपए पर 16.5% के हिसाब से 16500 रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यह मुनाफा 1 साल की FD मे मिलने वाले ब्याज से तो 3 गुना से भी ज्यादा ही है।

 

एसे रहे इस बार के नतीजे :

Infosys ने अपने वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी को करीब 5380 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा वित्तवर्ष 2022 की पहली तिमाही मे करीब 5195 करोड़ रुपए का था। मतलब की कंपनी का मुनाफा साल दर साल के हिसाब से करीब 3.5% से बढ़ा है। यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की पहली तिमाही मे Infosys ने करीब 27896 करोड़ रुपए की आय पेश की थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 34470 करोड़ रुपए की रही है। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 23.5% की बढ़त देखने को मिली है।

यहा पढे : ₹2000 जाएगा इस bank का शेयर, दांव लगाने पर मिलेगा अच्छा मुनाफा।

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 5686 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 5360 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 6% से कम हुआ है। यदि हम कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 32276 करोड़ रुपए की रही। जो की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 34470 करोड़ रुपए की रही है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 7% से बढ़ी है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Infosys है वह दिग्गज IT कंपनी जिसका शेयर आपको अच्छा मुनाफा दे सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।