regency share price nse

    दोस्तो IT Sector हमारे देश के Export का सबसे बड़ा हिस्सेदार है। हमारे देश की कई IT कंपनियाँ विदेशी लोगो के लिए काम करती है। जिसमे कुछ दिग्गज कंपनियाँ भी शामिल है। आज हम आपको एसी ही एक दिग्गज IT कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। यह कंपनी Experts के मुताबिक यहा से निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह दिग्गज IT कंपनी ?

     

    ₹1750 जा सकता है इस दिग्गज IT कंपनी का शेयर :

    हम यहा जिस दिग्गज IT कंपनी के बारे मे बात कर रहे है वह कोई और नहीं बल्कि Infosys Ltd ही है। जी हा Infosys का ही शेयर experts के मुताबिक निवेशको को अच्छा मुनाफा दे सकता है। हाल ही मे इस पर CLSA द्वारा ख़रीदारी की सलाह दी गई है। जिसके साथ इसके शेयर पर करीब 1750 रुपए का target भी दिया गया है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 1596 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 154 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब करीब 10% का मुनाफा कमा सकते है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश के जोखिम को समजते है तो इस level पर Infosys के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर आपको Experts की राय के मुताबिक करीब 10% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 10 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। यह मुनाफा अभी चल रहे 1 साल की FD मे मिलने वाले ब्याज से करीब करीब दुगना है।

     

    एसे रहे Infosys के इस बार के नतीजे :

    अगर अभी हम Infosys के नतीजो की बात करे तो हाल ही मे कंपनी ने पेश किए नतीजो के मुताबिक कंपनी को वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 5360 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 5195 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा 3% से बढ़ा है। यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे कंपनी की आय करीब 34470 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 27896 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय करीब 23% से बढ़ी है।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो Infosys का मुनाफा वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 5686 करोड़ रुपए का था। यह मुनाफा इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे करीब 5360 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 6% से कम हो चुका है। यदि कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 32276 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2023 की पहली तिमाही मे 34470 करोड़ रुपए की रही। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय करीब 7% से बढ़ी है।

    यहा पढे : ₹415 जाएगा यह Power Transmission कंपनी का शेयर, कमा सकते है अच्छा पैसा।

    यानी की कुल मिलाकर Infosys के इस बार के नतीजे साल दर साल के हिसाब से तो अच्छे रहे है लेकिन तिमाही दर तिमाही दोनों के हिसाब से कमजोर रहे है।

     

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो Infosys है वह दिग्गज IT कंपनी जिसका शेयर Experts की राय के मुताबिक 1750 रुपए तक जा सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।