patel-engineering-share-news-hindi

जी हा इस कंपनी ने पिछले 6 महीनो मे अपने निवेशको को 25% मुनाफा दे दिया है। और अब हाल ही मे कंपनी के promoter ने 59.65 करोड़ रुपए के शेयर जो गिरवी रखे थे वह छुड़वाए है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

Promoter ने छुड़वाए ₹59.65 करोड़ के शेयर :

BSE की website पर से मिली जानकारी के मुताबिक इस कंपनी के promoter ने 19 दिसम्बर के दिन कंपनी के 1 करोड़ शेयर जो की गिरवी रखे थे वह छुड़वाए है। मिली जानकारी के मुताबिक छुड़वाए गए इन शेयरो की value करीब 59.65 करोड़ रुपए की है।

मतलब अब promoter ने जिस काम से यह शेयर गिरवी रखे थे वह काम खत्म हो चुका है और उसके पास पैसा आ चुका है। जो की Promoter का अपनी कंपनी मे विश्वास को जताता है। जिस promoter ने यह शेयर छुड़वाए है वह Promoter Group की एक कंपनी है। उस कंपनी का नाम है, MANAV INVESTMENT & TRADING COMPANY LIMITED. साथ ही जिस कंपनी के शेयर गिरवी रखे थे और अब छुड़वाए गए है उस कंपनी का नाम है, KESORAM INDUSTRIES LTD.

यहा पढे : 1 पर 3 शेयर का bonus देगी यह कंपनी, सालभर मे दे चुकी है 300% रिटर्न, इस दिन है record date

6 महीने मे दिया 25% का मुनाफा, ₹1 लाख बन गए ₹1.25 लाख :

करीब 6 महीने पहले KESORAM INDUSTRIES Share Price 47 रुपए पर चल रहा था। जो की अभी 6 महीने के बाद करीब 59 रुपए पर चल रहा है। मतलब की पिछले 6 महीने मे कंपनी के शेयर मे प्रति शेयर 12 रुपए की बढ़त देखने को मिली है।

यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक 25% मुनाफा कमा चुके है। यदि किसी व्यक्ति ने 6 महीने पहले इस कंपनी मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो अभी उसका वह 1 लाख 25 हजार के मुनाफे के साथ सवा लाख बन चुका होता। जिस से निवेशको को बढ़िया मुनाफा मिल चुका होता।

यहा पढे : ₹37 का शेयर गिरकर हुआ ₹15, निवेशको के ₹1 लाख रह गए ₹40 हजार, हो गया 60% का नुकसान

निष्कर्ष :

तो दोस्तो KESORAM INDUSTRIES LTD है वह कंपनी जिसके promoter ने हाल ही मे 59.65 करोड़ रुपए के शेयर छुड़वाए है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।