share market news hindi
    प्रमॉटर ने बेचे 36 लाख शेयर वह भी Open Market. दोस्तो हम सब जानते है की कोई भी कंपनी मे promoter द्वारा की जाने वाली गतिविधि बहुत ही महत्व ही होती है। प्रमॉटर का कंपनी के शेयर खरीदना और बेचना दोनों ही अलग अलग निर्देश दे सकते है। आज हम आपको एक कंपनी के बारे मे बताने जा रहे है, जिसमे कंपनी के Promoter Group मे से कुछ प्रोमोटर्स ने कंपनी के करीब 36 लाख से भी ज्यादा शेयर बेच दिए।

    इस कंपनी के बेचे गए है 36 लाख से भी ज्यादा शेयर :

     

    BSE की वैबसाइट पर से मिली जानकारी के मुताबिक Promoter Group की तीन अलग अलग कंपनियो ने मिलकर 2 मार्च को करीब Khoobsurat Ltd नाम की कंपनी के 36 लाख से भी ज्यादा शेयर Open Market मे बेच दिये थे।

     

    AVvXsEhEyqCMG070 hh3lhqYk8PPaflwrY jEGJXkxL2RxcMGPrtQ6X2K6jLHI w1sGItFM8ts64yQ3Y38dwV2W4lStMgle48TxihsL7gabTZBW8rjvGBBKtPyJKYVNKmU9wTYKshrtE9YwMR vKnz9PL3tXhYsFAE bqUCXJN6BSvKOaV0G88McqHoyV2r0=s16000 rw

     

    Promoter Group की इन कंपनियो मे BHAWANI FREIGHT & FORWARDER PVT LTD, KARIKISH VYAPAAR PRIVATE LIMITED और GLOBE STOCKS AND SECURITIES LTD शामिल है। इन तीनों कंपनियो ने मिलकर Khoobsurat Ltd कंपनी के  कुल 36 लाख 5 हजार 43 शेयर बेचे है।

     

    बेच दी है पूरी होल्डिंग :

     

    BSE की वैबसाइट से ही मिली जानकारी के मुताबिक 2 मार्च को मिलकर करीब 36 लाख से ज्यादा शेयर बेचने के बाद इन तीनों कंपनी के पास Khoobsurat ltd के एक भी शेयर नहीं बचे है। मतलब की इन तीनों कंपनियो ने khoobsurat ltd के जीतने भी शेयर थे वह सारे बेच दिये है।

     

    Promoter की Buying और Selling की इतनी अहमियत क्यू ?

     

    दोस्तो इस से पहले की Post मे मे आपको बता चुका हु की Promoter की Buying और selling की भी अहमियत होती है। लेकिन सिर्फ यही देख कर किसी भी कंपनी के शेयर खरीदने का निर्णय नहीं लेना चाहिए। उसके लिए आपको कंपनी का Fundamental Analysis करना पड़ता है।

     

    हमारी Fundamental Analysis की सिरीज़ से आप सीख सकते है। कंपनियो को कैसे Analyze किया जा सकता है।

     

    Note : 
     
    हमेशा की तरह इस कंपनी का नाम भी आपको सिर्फ जानकारी दें के लिए ही लिया गया है, हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है।

     

    धन्यवाद।

     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।