laxmi organics share price today

    पिछले कुछ दिनों से बाजार में भारी मंदी चल रही है, उसी के बिच कल के दिन में हाल ही में आये Laxmi Oraganics के शेयर की हुई थी लिस्टिंग। इतनी मंदी के बिच भी अच्छी खासी हुई कल और करीब 174 का उच्चतम स्तर बनाया था।

    पहले दिन ही दे दिया था 33 % का रिटर्न :

     

    कल सुबह 10 बजे Laxmi Organics के शेयर की Listing हुई थी। जो की करीब 155 रूपए पर हुई थी। जो अपने IPO के दाम 130 रूपए से करीब 25 रूपए ऊपर था। हालांकि फिर कल के दिन में उसने करीब 174 रूपए का High और 143 रूपए का Low बनाया था।

     

    यानी लिस्टिंग के ही मंदी के बाजार में भी निवेशकों को करीब 10 % से लेकर 33 % का रिटर्न मिला था।

     

    आज बनाया 194 रूपए का High :

     

    कल के दिन तो करीब 33 % का रिटर्न दिया ही था। आज के दिन भी यह तेजी जारी रही थी, जिसमे Laxmi Organics के शेयर ने करीब 194 रूपए का High बनाया था। यानी अपने IPO के दाम 130 रूपए से करीब 64 रूपए ऊपर मतलब 2 दिन के अंदर करीब 49% का रिटर्न दिया है।

     

    लोगो को थी ज्यादा उम्मीद :

     

    जब Laxmi Organics का IPO  आया था तब उस्का Grey Market Premium करीब 80 से 100 रूपए था, जी से लोगो को Lissting के दिन ही करीब 200 से 230 रूपए में लिस्टिंग की  listing की उम्मीद थी। लेकिन फिर भी मंदी के बाजार में 33 % Listing के दिन और दूसरे दिन यानी आज को मिलकर करीब 49 %  तक का रिटर्न मिला वह कुछ कम नहीं होता।

     

    जहा FD या फिर Time Deposit में 1 साल में करीब 5 से 5.50 % रिटर्न है, वही 2 दिन या फिर IPO की तारीख से गिना जाए तो करीब 11 दिन में 49 %  का रिटर्न कम नहीं कहलाता।

     

    Note :

     

    दोस्तों IPO में आवेदन कर के आप शेयर बाजार में ही अपना पैसा निवेश कर रहे है, इस लिए बिना सोचे समझे किसी भी IPO में भी निवेश न करे।

     

    धन्यवाद।

     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।