lodha-developers-share-price-target-2023

हाल ही मे कुछ Experts ने एक Gas supply करने वाली कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक उसका शेयर करीब 980 रुपए तक जा सकता है। जिस से निवेशको को इसमे बड़ा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹980 तक जाएगा इस Gas कंपनी का शेयर : 

ब्रोकरेज हाउस शेरखान से हाल ही मे Gas Supply करने वाली कंपनी Mahanagar Gas Limited पर ख़रीदारी की सलाह दी है। साथ ही इसके शेयर पर करीब 980 रुपए का target भी दिया है। अगर अभी Mahanagar Gas Limited के शेयर के बारे मे बात करे तो अभी Mahanagar Gas Limited का शेयर करीब 865 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 115 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 13% से ज्यादा का मुनाफा कमा सकते है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम ले सकते है। तो इस level पर Mahanagar Gas Limited के शेयर मे निवेश कर सकते है। जिस से आपके इस निवेश पर आपको 13% के हिसाब से 13 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : 3.5 गुना हुई इस जूते की कंपनी की आय, Experts ने दी इस target के साथ ख़रीदारी की राय

 

एसे रहे जून तिमाही के नतीजे : 

Mahanagar Gas Limited अपने जून तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी है। जिसमे कंपनी को करीब 185 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 204 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 15 करोड़ रुपए से कम हुआ है। जबकि मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 132 करोड़ रुपए का था। यानी तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 53 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1455 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 615 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय दुगनी से भी ज्यादा हो चुकी है। वही अगर मार्च तिमाही के बारे मे बात करे तो मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 1087 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 35% से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।