इस कंपनी मे promoter ने खुले बाज़ार मे ही बेच दिए है 7.75 करोड़ रुपए के शेयर, क्या आपके पास है यह शेयर? आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

Promoter ने खुले बाज़ार मे बेच दिए 7.75 करोड़ के शेयर : 

Bombay Stock Exchange की website पर से मिली जानकारी के मुताबिक 14 सितंबर के दिन Mayur Uniquoters Ltd के 1 लाख 55 हजार शेयर कंपनी की Promoter Dolly Bagaria के द्वारा खुले बाज़ार मे बेच दिए गए है। BSE के मुताबिक बेचे गए इन शेयरो की कुल किमत 7 करोड़ 75 लाख 13 रुपए की थी। मतलब की खुले बाज़ार मे कंपनी की promter के द्वारा उस कंपनी के करीब 7.75 करोड़ रुपए के शेयर बेचे गए है।

हालांकि इसके दूसरे दिन मतलब की 15 सितंबर के दिन इस कंपनी के शेयर मे बड़ी तेज़ी आयी है। 14 सितंबर के दिन Mayur Uniquoters Ltd का शेयर करीब 500 रुपए पर बाज़ार के साथ बंद हुआ था। जो की 15 सितंबर के दिन 8% बढ़कर करीब 540 रुपए पर बंद हुआ था। मतलब की promoter की बड़ी बिकवाली के बाद भी कंपनी के शेयर मे करीब 8% की तेज़ी एक ही दीन मे देखने को मिली है।

यहा पढे : ₹22 हजार कमा सकते है इस Bank से, इन Experts ने हाल ही मे दी ख़रीदारी की सलाह

 

एसे रहे जून तिमाही के नतीजे : 

जून तिमाही मे Mayur Uniquoters Ltd का मुनाफा करीब 29 करोड़ रुपए का रहा। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 18 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 11 करोड़ रुपए से बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 19 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 10 करोड़ रुपए से बढ़ा है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 201 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 127 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 74 करोड़ रुपए की बढ़त देखने को मिली है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 147 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 54 करोड़ रुपए की बढ़त देखने को मिली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।