mtar tech news hindi

    MTAR Technologies के IPO का आज आखिरी दिन था। आज के दिन मे छप्पड़ फाड़ के पैसा बरसा है MTAR Technologies LTD के IPO मे। 550 गुना हुआ है Subscribe वह भी NII Quota मे।

     

    छप्पड़ फाड़ के बरसा पैसा MTAR Technologies के IPO मे :

     

    यह IPO परसो यानी की 3 मार्च से खुला था और आज यानी 5 मार्च को इसका आखरी दिन था। इस IPO के पहले दिन यानी की 3 मार्च को Retail Quota मे कुल 3 गुना Subscribe हुआ था। और दूसरे दिन यानी की कल के दिन मे Retail Quota मे 15 गुना Subscription हुआ था।

     

    हालाकी आज के दिन मे भी Retail Quota मे करीब 27 गुना Subscription हुआ है, जो कुछ कम नहीं है। लेकिन आज बाकी के दो Quota यानी की QIB और NII के Quota के Subscription Numbers बहुत ही दमदार है।

     

    550 गुना हुआ Subscribe NII Quota :

     

    Retail Quota मे तो कल से करीब दो गुना यानी की 27 गुना Subscription हुआ ही है। लेकीन सबसे बड़ा Subscription तो आज इस IPO के आखरी दिन मे NII यानी की Non Individual Investors के Quota मे हुआ है। जो की है करीबन 550 गुना जी हा 550 % नहीं 550 गुना Subscribe हुआ है, NII Quota. जिस से यह जाहीर है की NII को भी MTAR Technologies के IPO मे भरोसा है।

     

    163 गुना Subscribe हुआ QIB Quota :

     

    NII और Retail Quota मे तो धमाकेदार Subscription हुआ ही है, लेकिन वही QIB यानी की Qualified Institutional Buyers भी पीछे नहीं रहे है। उनके Quota मे आज के आखिरी दिन मे करीब 163 गुना का दमदार Subscription हुआ है।

     

    यानी कुल मिलकर आज आखिरी दिन मे MTAR Technologies LTD का IPO करीबन 178 गुना Subscribe हुआ है। इतने तगड़े Subscription के बाद 10 मार्च को देखना यह है की किन किन को MTAR Technologies के Share मिलते है।

     

    साथ ही 16 मार्च यानी listing के दिन को देखना यह है की कितने Premium पर MTAR Technologies के शेयर की Listing होती है।

     

    Note : शेयर बाजार मे निवेश करने मे जितना पैसा बन सकता है, उतना जोखिम भी है, इस लिए कोई भी निवेश सोच समजकर ही करे।

     

    धन्यवाद।

     

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।