Pricol share price target

नहीं नहीं दोस्तो यह कोई “फिर हेरा फेरी” वाली कोई स्कीम नहीं है जो आज हम आपको बताने वाले है। हम तो यहाँ पर जो चीज़ सही मे हुई है उसके बारे मे आपको जानकारी देने वाले है। यहाँ आपको एसी 3 कंपनियो के बारे मे जानकारी देने वाले है जिन्होने पिछले सिर्फ 25 दिन मे निवेशको का पैसा डबल कर दिया है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह तीन कंपनियाँ।

 

25 दिन मे पैसा डबल किया इन 3 कंपनियो ने :

जैसे की आप जानते ही होंगे की शेयर बाज़ार मे कुछ भी हो सकता है। एसे मे आज हम आपको एसी 3 कंपनियो के बारे मे बताने वाले है, जिन्होने पिछले 25 दिन मे ही निवेशको का पैसा दुगना कर दिया है। इनमे से 1 ने तो सिर्फ पिछले 2.5 महीनो मे ही निवेशको का पैसा 7 गुना से भी ज्यादा कर दिया है।

यहाँ पढे : 1550% तक का dividend देने वाली है यह 3 कंपनियाँ, बड़ा पैसा कमाने का मौका।

 

1) Hindustan Motors ltd :

25 दिन मे पैसा डबल करने वाली list मे पहले नंबर है Hindustan Motors नाम की कंपनी। Hindustan Motors के शेयर ने 12 मई यानि की आज से 25 दिन पहले के दिन 9.5 रुपए प्रति शेयर का Low बनाया था। आज ठीक 25 दिन बाद Hindustan Motors का शेयर 19 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

यदि कोई व्यक्ति ने 12 मई के दिन Hindustan Motors मे 1 लाख का निवेश किया होता तो आज उसका वह निवेश 2 लाख रुपए बन चुका होता। मतलब निवेशक 1 लाख पर 1 लाख का मुनाफा कमाकर आज अपना निवेश अगर चाहता तो बेच सकता था।

 

2) Zenith Steel Pipes & Industries Ltd :

Zenith Steel का शेयर 25 दिन मे पैसा डबल करने वाले शेयरो की लिस्ट मे दूसरे नंबर पर है। इस कंपनी का शेयर 25 दिन पहले मतलब 12 मई के दिन मे करीब 4.8 रुपए पर था। उस दिन बाद से लगातार 5% का upper circuit लगने से आज Zenith Steel Pipes & Industries का शेयर करीब 10.5 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

मतलब किसी निवेशक ने यदि 12 मई के दिन इस कंपनी मे 1 लाख का निवेश किया होता तो आज उसका निवेश 2 लाख 18 हजार रुपए हो चुका होता। जिस से निवेशक को 1 लाख के निवेश पर 1 लाख 18 हजार रुपए का मुनाफा मिल चुका होता। अब जानते है इस list की तीसरी कंपनी के बारे मे।

Zenith Steel का शेयर 25 दिन मे डबल तो हुआ ही है साथ मे पिछले 2.5 महीनो मे अपने निवेशको का पैसा करीब 8 गुना से भी ज्यादा कर दिया है। 2.5 महीने पहले मतलब 16 मार्च के दिन Zenith Steel का शेयर करीब 1.2 रुपए पर था। जैसे हमने पहले ही बताया की आज इस कंपनी का शेयर करीब 10.5 रुपए पर है। मतलब निवेशको को 2.5 महीनो मे 8 गुना से भी ज्यादा पैसा कर दिया है।

 

3) Raj Rayon :

25 दिन मे पैसा डबल करने वाली list मे तीसरे नंबर पर है Raj Rayon. हालांकि इस कंपनी ने सिर्फ 25 दिन मे तो निवेशको का पैसा दुगना तो नहीं किया है लेकिन पिछले 2.5 महीनो मे निवेशको का पैसा 7 गुना कर दिया है। आज से 2.5 महीने पहले करीब 16 मार्च के दिन Raj Rayon के 1 शेयर का price करीब 1.3 रुपए प्रति शेयर का था।

यहाँ पढे : 3 महीनो मे 5 गुना हुआ इस कंपनी का शेयर, निवेशक ने बनाया मौटा पैसा।

आज 2.5 महीने बाद Raj Rayon के एक शेयर का price करीब 9.5 रुपए हो चुका है। मतलब निवेशको को 7 गुना से भी ज्यादा का रिटर्न सिर्फ 2.5 महीनो मे ही मिल चुका होता। यदि कोई निवेशक 2.5 महीने पहले इस कंपनी के शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश करता तो उसका वह 1 लाख का निवेश आज 7 लाख रुपए से भी ज्यादा का हो चुका होता।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो यह थे वह 3 शेयर जिसने निवेशको का पैसा पिछले 25 दिन मे डबल तक कर दिया है। उम्मीद करते है की आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।