nalco-dividend-news-2023

Nalco मतलब की National Aluminium Company ने आज ही अपने निवेशको को dividend देने का एलान किया है। जिस से निवेशक अच्छा पैसा कमा सकते है। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कितना देने जा रही है Nalco Dividend.

Nalco Dividend News 2023 :

आज मतलब की 17 जनवरी 2023 के दिन Nalco कंपनी की board meeting होने वाली थी। जिसमे निवेशको को dividend देना है या नहीं और देना है तो कितना देना है यह तय किया जाना था। जो की तय हो चुका है। stock exchange को दी गई जानकारी के मुताबिक Nalco कंपनी के board ने अपने निवेशको को देने के लिए dividend का ऐलान कर दिया है।

उनके मुताबिक Nalco Dividend के रूप मे 20% अपने निवेशको को देने वाली है। अभी Nalco share की face value 5 रुपए है। मतलब की निवेशको को कंपनी 20% के हिसाब से हर शेयर पर 1 रुपए का dividend देने वाली है। मतलब यदि आपके पास Nalco के 100 शेयर है तो कंपनी आपको हर शेयर पर 1 रुपए के हिसाब से कुल 100 रुपए का dividend देने वाली है।

यहा पढे : 5 गुना होंगे इस कंपनी के शेयर, करने जा रही Stock Split, इस दिन तय की record date

Nalco Dividend 2023 Record Date, Nalco Dividend Payment Date :

कंपनी के board ने आज dividend को तो मंजूरी दे दी है। साथ ही कंपनी के द्वारा record date भी कुछ दीन पहले ही तय की जा चुकीं है। जो की 27 जनवरी मतलब की 10 दिन के बाद रखी गई है। जिसका मतलब है की जिन निवेशको के पास Nalco के शेयर 27 जनवरी को उसके demat account मे होंगे कंपनी सिर्फ उनही लोगो को हर शेयर पर 1 रुपए के हिसाब से dividend देगी।

यह dividend सीधे ही एसे निवेशको के demat account से जुड़े bank account मे भेज दिया जाएगा। जिन जिन लोगो को यह dividend दिया जाना है कंपनी ने उनको dividend देने के लिए Dividend Payment Date 15 फरवरी 2023 के दिन रखी है। उदाहरण के तौर पर अगर आपके demat account मे 27 जनवरी को Nalco के 100 शेयर है तो आप कुल 100 रुपए के dividend पाने के हकदार है। यह dividend आपको कंपनी द्वारा सीधे आपके bank account मे 15 फरवरी को दे दिया जाएगा।

Nalco Share Price Return :

अगर Nalco Share Price Return की बात करे तो पिछले करीब 3 महीने मे Nalco का शेयर निवेशको को करीब 24% मुनाफा दे चुका है। क्यूकी 17 ओक्टोबर 2022 के दिन Nalco Share Price 68 रुपए पर चल रहा था। जो की आज सिर्फ 3 महीने बाद 84 रुपए पर चल रहा है।

यहा पढे : जल्द ही 20% मुनाफा देगी यह सरकारी कंपनी, इन Experts ने कहा खरीदो

मतलब अगर किसी ने 3 महीने पहले Nalco Share मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो अभी उसका वह निवेश 1 लाख 24 हजार रुपए हो चुका होता।

निष्कर्ष :

तो दोस्तो यहा हमने आपको Nalco Dividend 2023 News, Nalco Dividend Record date और Payment date के बारे मे जानकारी दी है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।