Info Edge share price nse

    इस शेयर मे निवेश करने से मिल सकता है आपको 25 हजार रुपए का मुनाफा, हाल ही मे दी है Experts ने ख़रीदारी की सलाह। आज हम आपको एक एसी कंपनी के बारे मे बताएँगे जो की जल्द ही निवेशको को 25 हजार रुपए का मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    ₹25 हजार कमा सकते है इस कंपनी के शेयर मे निवेश से : 

    हाल ही मे Yes Securities के द्वारा Naukari मतलब की Info Edge पर ख़रीदारी की सलाह दी गई है। उनके मुताबिक Info Edge Ltd का शेयर करीब 5375 रुपए तक जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी का शेयर करीब 4300 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 1375 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 25% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर Info Edge के शेयर मे निवेश किया जा सकता है। आपको आपके निवेश के हर 1 लाख रुपए पर 25% के हिसाब से 25 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। जो की FD के द्वारा आपको 5 साल मे मिलेगा।

    यहा पढे : 1 हफ्ते मे इन 4 कंपनियो ने 1 लाख पर दे दिया 40 हजार से ज्यादा मुनाफा, निवेशको पर हुई पैसो की बारिश

     

    88% बढ़ा जून तिमाही मे मुनाफा : 

    Info Edge Ltd को जून तिमाही मे करीब 292 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 155 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 88% से बढ़ा है। मार्च तिमाही मे यह मुनाफा करीब 720 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफे मे भारी कमी हुई है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो इस तिमाही मतलब की जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 547 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 327 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 220 करोड़ रुपए की बढ़त हुई है। साथ ही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 473 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे बढ़त देखने को मिली है।

    तिमाही दर तिमाही के हिसाब से आय मे बढ़त होने के बाद भी मुनाफे मे कमी होने का कारण मार्च तिमाही मे कंपनी की other income है, जो की 701 करोड़ रुपए की थी।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।