page-industries-dividend-news-hindi

    5 एसी दमदार कंपनियाँ जो की जल्द ही आपको 850% तक का dividend देने वाली है। जी हा आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है इन 5 कंपनियो के बारे मे।

    जल्द ही 850% तक dividend देगी यह 5 दमदार कंपनियाँ :

    यहा हमने बारी बारी से उन सभी 5 कंपनियो के बारे मे जानकारी दी है जो की जल्द ही अपने निवेशको को बड़ा dividend देने वाली है।

    1) L&T Technologies Ltd:

    L&T Technologies Ltd ने अपने निवेशको को देने के लिए 750% के dividend का ऐलान किया है। अभी इस कंपनी के 1 शेयर की face value 2 रुपए है। मतलब की 750% के हिसाब से कंपनी अपने निवेशको को करीब 15 रुपए प्रति शेयर का dividend देने जा रही है।

    lt tech
    Image Source : Google

    किन किन निवेशको को dividend देना है यह जानने के लिए कंपनी ने record date 28 oct को रखी है। मतलब की जिन निवेशको के demat account मे 28 oct के दिन L&T Technologies Ltd के शेयर होंगे कंपनी उन निवेशको को हर शेयर पर 15 रुपए का dividend देगी। यदि आपके पास इस कंपनी के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 1500 रुपए का कुल dividend देगी।

    यहा पढे : 25% तक मुनाफा देंगे यह 3 दमदार शेयर, इन Experts ने कहा खरीदो

    2) BHANSALI Engineering Ltd:

    BHANSALI Engineering Ltd जल्द ही अपने निवेशको को 100% का dividend देने वाली है। अभी इस कंपनी के 1 शेयर की face value 1 रुपए है। मतलब 100% के हिसाब से कंपनी अपने निवेशको को करीब 1 रुपए प्रति शेयर का dividend देने जा रही है।

    BHANSALI Engineering Ltd कंपनी ने भी record date 28 oct को रखी है। मतलब की जिन निवेशको के demat account मे 28 oct के दिन इस कंपनी के शेयर होंगे कंपनी उन निवेशको को हर शेयर पर 1 रुपए का dividend देगी। मतलब की हर 100 शेयर पर निवेशको को 100 रुपए का dividend मिलेगा।

    3) Nestle India Ltd:

    Nestle India Ltd ने अपने निवेशको को देने के लिए 1200% के dividend का ऐलान किया है। अभी इस कंपनी के 1 शेयर की face value 10 रुपए है। मतलब की 1200% के हिसाब से कंपनी अपने निवेशको को करीब 120 रुपए प्रति शेयर का dividend देने जा रही है।

    nestle india dividend news hindi
    Image Source : Google

    किन किन निवेशको को dividend देना है यह जानने के लिए Nestle India Ltd ने record date 1 November को रखी है। मतलब की जिन निवेशको के demat account मे 1 November के दिन Nestle India Ltd के शेयर होंगे कंपनी उन निवेशको को हर शेयर पर 120 रुपए का dividend देगी। यदि आपके पास इस कंपनी के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 12000 रुपए का कुल dividend देगी।

    यहा पढे : 30% तक मुनाफा देंगे यह 5 दमदार शेयर, इन experts ने कहा खरीदो

    4) ICICI Lombard :

    ICICI Lombard अपने निवेशको को करीब 45% का dividend देने वाली है। हालांकि इसके 1 शेयर की face value 10 रुपए है। मतलब की 45% के हिसाब से कंपनी अपने निवेशको को करीब 4.5 रुपए प्रति शेयर का dividend देने जा रही है।

    nestle india dividend news hindi
    Image Source : Google

    Record date ICICI Lombard कंपनी ने 28 oct को रखी है। मतलब की जिन निवेशको के demat account मे 28 oct के दिन इस कंपनी के शेयर होंगे कंपनी उन निवेशको को हर शेयर पर 4.5 रुपए का dividend देगी। यदि आपके पास इस कंपनी के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 450 रुपए का कुल dividend देगी।

    5) IIFL Wealth Ltd:

    IIFL Wealth Ltd ने अपने निवेशको को देने के लिए 850% के dividend का ऐलान किया है। अभी इस कंपनी के 1 शेयर की face value 2 रुपए है। मतलब की 850% के हिसाब से कंपनी अपने निवेशको को करीब 17 रुपए प्रति शेयर का dividend देने जा रही है।

    किन किन निवेशको को dividend देना है यह जानने के लिए कंपनी ने record date 31 oct को रखी है। मतलब की जिन निवेशको के demat account मे 31 oct के दिन इस कंपनी के शेयर होंगे कंपनी उन निवेशको को हर शेयर पर 17 रुपए का dividend देगी। यदि आपके पास इस कंपनी के 100 शेयर होंगे तो कंपनी आपको 1700 रुपए का कुल dividend देगी।

    निष्कर्ष :

    तो दोस्तो यह थे वह 5 दमदार शेयर जो की जल्द ही अपने निवेशको को करीब 850% तक का dividend देने वाले है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।