greaves cotton share price target

एक Mutual Fund संभालने की कंपनी पर Experts ने हाल ही मे खरीदरी की सलाह दी है, जिसके मुताबिक इस कंपनी का शेयर 326 रुपए तक जा सकता है। हाल ही मे कंपनी ने अपने कर्मचारीओ को बाटे Stock Options. आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹326 जाएगा यह Mutual Fund कंपनी का शेयर : 

Axis Securities ने हाल ही मे Nippon India Asset Management कंपनी पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक इस कंपनी का शेयर करीब 326 रुपए तक जा सकता है। हालांकि अभी इस कंपनी का श्येयर करीब 295 रुपए चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 31 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 10.5% का मुनाफा मिल सकता है।

यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर आप Nippon India Asset Management के शेयर मे निवेश करने के बारे मे सोच सकते है। आपके इस निवेश पर आपके हर 1 लाख रुपए पर 10.5% के हिसाब से 10 हजार 500 रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

यहा पढे : 1 हफ्ते मे इन 4 कंपनियो ने 1 लाख पर दे दिया 40 हजार से ज्यादा मुनाफा, निवेशको पर हुई पैसो की बारिश

 

हाल ही मे कर्मचारिओ को दिए Stock Options :

BSE की website मे कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक Nippon India Asset Management कंपनी ने अपने कर्मचारीओ को 16,987 शेयर जिनकी face value 10 रुपए है वह Employee Stock option Plan 2017 के हिसाब से बाटे है। इसके अलावा Employee Stock option Plan 2019 के अंतर्गत 10 रुपए की ही face value के करीब 11,699 शेयर बाटे है। मतलब की कंपनी ने अपने कर्मचारीओ को कुल 28,686 शेयर बाटे है।

अगर कंपनी के नतीजे के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी को करीब 121 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 171 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 50 करोड़ रुपए की कमी आयी है।

वही अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 295 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 281 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 14 करोड़ रुपए की बढ़त हुई है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 314 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे गिरावट देखने को मिली है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।