j-b-chemicals-share-price-target-2023

हाल ही मे एक Power Sector की सरकारी कंपनी पर Experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक निवेशको को यहा से अच्छा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

 

₹188 जाएगा इस Power कंपनी का शेयर : 

सरकारी कंपनी National Thermal Power Corporation मतलब की NTPC पर हाल ही मे Emkay Global Financials ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक इसका शेयर यहा से करीब 188 रुपए तक जा सकता है। अगर इसके शेयर के अभी के price के बारे मे बात करे तो अभी NTPC का शेयर करीब 163 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से हर शेयर पर 25 रुपए का मुनाफा मिल सकता है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 16% का मुनाफा कमा सकते है।

यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर NTPC के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपके इस निवेश पर आपको 16% के हिसाब से हर 1 लाख रुपए पर 16 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। इतना मुनाफा आपको अभी 1 साल की FD मे 3 साल के लिए निवेश करने पर भी नहीं मिलेगा।

यहा पढे : ₹20 हजार कमाने के लिए कर सकते है Gas कंपनी मे निवेश, इन Experts ने दी खरीदने की राय

 

1 साल मे दे चुका है 43% का मुनाफा : 

अगर NTPC के शेयर के रिटर्न के बारे मे बात करे तो 1 साल पहले NTPC का शेयर करीब 114 रुपए पर था। जो की आज 1 साल बाद करीब 163 रुपए पर है। मतलब की 1 साल मे NTPC के शेयर ने अपने निवेशको को हर शेयर पर करीब 49 रुपए का मुनाफा दे दिया है। अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को इस शेयर मे 1 साल मे 43% का मुनाफा मिल चुका है। अगर आपने 1 साल पहले इस शेयर मे 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो आपको 43% के हिसाब से 43 हजार रुपए का मुनाफा मिल चुका होता।

NTPC ने जून तिमाही के पेश किए नतीजो के मुताबिक कंपनी को जून तिमाही मे करीब 3937 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 3412 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 15% से भी ज्यादा बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे यह मुनाफा 5166 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफे मे भारी गिरवट हुई है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।