ongc-share-price-target-2023-motilal-oswal

ONGC के शेयर भर सकते है उची उड़ान, Motilal Oswal ने हाल ही मे इस पर दी है ख़रीदारी की सलाह। आज हम आपको इसी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कितना मुनाफा दे सकता है ONGC का यह शेयर?

ONGC के शेयर भर सकते है उची उड़ान :

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने हाल ही मे Natural Gas का काम करने वाली कंपनी ONGC पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक ONGC Share Price Target 198 रुपए का है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी ONGC Share Price 145 रुपए चल रहा है। मतलब की ब्रोकरेज हाउस के target के मुताबिक ONGC का शेयर यहा से करीब 53 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा दे सकता है।

प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशको को यहा से करीब 37% का मुनाफा मिल सकता है। मतलब की हर 1 लाख रुपए के निवेश पर experts का दिया हुआ target आने से करीब 37 हजार रुपए का मुनाफा निवेशको को मिल सकता है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर इस कंपनी मे निवेश कर सकते है।

यहा पढे : जल्द ही 20% बढ़ेगा Birla का बड़ा शेयर, Emkay Global ने दी Buy की Rating

एसे रहे सितंबर तिमाही के नतीजे :

ONGC को इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करीब 6830 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 18749 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से ONGC के मुनाफे मे भारी गिरावट देखने को मिली है। साथ ही पिछली तिमाही मे कंपनी को करीब 8581 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे गिरावट देखने को मिली है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे कंपनी की आय 168656 करोड़ रुपए की रही। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 122066 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है। हालांकि तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय 182894 करोड़ रुपए से घटकर 168656 करोड़ रुपए रह चुकी है।

यहा पढे : 1 लाख को बना दिया 7 लाख, अब देगी 1 पर 6 शेयर का Bonus, इस दिन तय की Record date

निष्कर्ष :

तो दोस्तो ONGC का शेयर Motilal OSWAL के दिए गए Target के मुताबिक निवेशको को यहा से 1 लाख रुपए के निवेश पर 37 हजार रुपए तक का मुनाफा दे सकता है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।