brigade enterprises share price target

दोस्तो अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करने के लिए अच्छी कंपनी खोज रहे है, जिसमे आप निवेश कर के अच्छा पैसा बनाना चाहते है तो आप सही जगह पर आए है। आज हम आपको एक एसी ही अच्छी कंपनी के बारे में जानकारी देने वाले है। इस कंपनी पर हाल ही मे Experts ने ख़रीदारी की सालाह दी है। साथ ही एक अच्छा target भी दिया है। जिस से यह कंपनी आपको यहा से 23% का मुनाफा दे सकती है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है वह कंपनी?

 

23% मुनाफा दे सकता है इस सीमेंट कंपनी का शेयर :

जो कंपनी Experts की राय के मुताबिक यहा से 23% मुनाफा दे सकती है उसका नाम है Orient Cement. अपने नाम की तरह यह एक Cement और उससे जुड़े सामान को बनाने और बेचने का काम करती है। हाल ही मे Orient Cement पर Axis Securities ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके साथ कंपनी के  शेयर पर करीब 140 रुपए का target दिया है।

यहा पढे : ₹50000 का मुनाफा दे सकता है Damani का यह शेयर, इन Experts ने दिया इतना बड़ा target.

अभी Orient Cement का शेयर करीब 113 रुपए पर चल रहा है। मतलब निवेशको को यहा से करीब 27 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है। यदि प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशको को यहा से करीब करीब 23% का मुनाफा मिल सकता है। यदि कोई शेयर बाज़ार के जोखिम को समजने वाला व्यक्ति Orient Cement के शेयर पर 1 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे उसके उस 1 लाख रुपए के निवेश पर experts की राय के मुताबिक 23% के हिसाब से 23 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है।

 

एसे रहे कंपनी के नतीजे :

अगर कंपनी के नतीजो की बात करे तो Orient Cement को इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 73 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब करीब 100 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 27% से कम हुआ है।

यदि कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 804 करोड़ रुपए की रही है। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 832 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 4% की कमी हुई है।

अगर तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 44 करोड़ रुपए का था। जो की इस तिमाही मतलब की वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे करीब 73 करोड़ रुपए का रहा है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 66% से बढ़ा है।

कंपनी की आय की बात करे तो वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे कंपनी की आय करीब 618 करोड़ रुपए की थी। जो की इस तिमाही मे करीब 804 करोड़ रुपए की रही है। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 30% का उछाल देखने को मिला है।

यहा पढे : 500% dividend देगी यह बड़ी IT कंपनी, इतना रुपए का मिलने वाला है dividend.

मतलब की कुल मिलाकर Orient Cement के इस बार के नतीजे साल दर साल के हिसाब से तो थोड़े कमजोर रहे है, जब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बढ़िया रहे है।

 

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Orient Cement है वह सिमेन्ट बनाने वाली कंपनी जिसका शेयर experts की राय के मुताबिक यहा से करीब 23% का मुनाफा दे सकता है। जिसमे अगर आप चाहे तो निवेश कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।