patanjali foods share price target

    जैसे की आप लोग जानते ही है की रामदेव बाबा की कंपनी सीधे तौर पर तो शेयर बाज़ार मे list नहीं हुई है लेकिन FPO के जरिए आयी थी। हाल ही मे इनकी कंपनी पर Experts ने ख़रीदारी की राय दी है। जिनके मुताबिक निवेशको को इस कंपनी से बड़ा मुनाफा मिल सकता है। तो चलिए जान लेते है कितना मुनाफा देगी रामदेव बाबा की यह कंपनी?

     

    बाबा रामदेव की कंपनी पर Experts ने दी ख़रीदारी की सलाह : 

    Ruchi Soya जिसका नाम बदल कर अब Patanjali Foods कर दिया गया है, उस पर हाल ही मे Antique ब्रोकरेज ने ख़रीदारी की सलाह दी है। जिसके मुताबिक Patanjali Foods का शेयर करीब 1725 रुपए तक जा सकता है। अगर अभी इसके शेयर के बारे मे बात करे तो अभी इसका शेयर करीब 1250 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवहसको को यहा से करीब 475 रुपए प्रति शेयर का मुनाफा मिल सकता है।

    अगर प्रतिशत के हिसाब से बात करे तो निवेशक यहा से करीब 38% का मुनाफा कमा सकते है। यदि आप शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकते है तो इस level पर आप Patanjali Foods के शेयर मे निवेश कर सकते है। आपको आपके इस निवेश पर Experts के मुताबिक हर 1 लाख रुपए पर करीब 38 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। जो की आपको अभी FD मे मिल रहे ब्याज से करीब 7 गुना से भी ज्यादा है।

    यहा पढे : 1.5 गुना कर देगा आपका पैसा यह Leggings की कंपनी का शेयर, Experts ने कहा खरीदो

     

    जून तिमाही मे मुनाफा बढ़ा 38% से भी ज्यादा : 

    Patanjali Foods ने अपनी जून तिमाही के नतीजे पेश कर दिए है। जिसमे कंपनी का मुनाफा करीब 241 करोड़ रुपए का था। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 174 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 38% से बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 234 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का मुनाफा बढ़ा है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 7211 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 5266 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 37% से बढ़ी है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 6664 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी की आय मे करीब 8% से बढ़ी है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।