pfc share price nse

    जी हा 1 हफ्ते मे FD से दुगना मुनाफा देगा यह शेयर, आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। इस पर experts ने ख़रीदारी की सलाह दी है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी ?

     

    1 हफ्ते मे FD से दुगना मुनाफा देगा यह शेयर : 

    ICICI Direct ने Power Finance Corporation पर ख़रीदारी की सलाह दी है। उनके मुताबिक Power Finance Corporation का शेयर करीब 127 रुपए तक जा सकता है। अभी PFC का शेयर करीब 112 रुपए पर चल रहा है। मतलब की निवेशको को यहा से करीब 10% का मुनाफा मिल सकता है। इसके साथ बड़ी बात यह है की Experts के मुताबिक 1 हफ्ते के अंदर ही यह शेयर निवेशको को इतना मुनाफा दे देगा।

    तो यदि कोई शेयर बाज़ार मे निवेश करने का जोखिम उठा सकता है तो इस level पर PFC के शेयर मे निवेश कर सकता है। उसके निवेश किए गए 1 लाख रुपए पर 10% के हिसाब से 10 हजार रुपए का मुनाफा मिल सकता है। वह भी 1 हफ्ते के अंदर जैसे की Experts ने कहा।

    यहा पढे : ₹30 हजार का मुनाफा देगा यह मिनिरत्न शेयर, इन Experts ने कहा खरीदो, यहा जाने कंपनी का नाम

     

    एसे रहे जून तिमाही मे नतीजे : 

    जून तिमाही मे Power Finance Corporation का मुनाफा करीब 4580 करोड़ रुपए का रहा। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 4555 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 25 करोड़ रुपए से बढ़ा है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का मुनाफा करीब 4296 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी के मुनाफे मे अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

    PFC का operating profit जून तिमाही मे 16348 करोड़ रुपए का रहा। जो की पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 16876 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का operating profit कम हुआ है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी का operating profit 16361 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी का operating profit मे कमी हुई है।

    अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो जून तिमाही मे कंपनी की आय करीब 18532 करोड़ रुपए की रही। यह आय पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 18965 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे कमी हुई है। वही मार्च तिमाही मे कंपनी की आय करीब 18853 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे कमी हुई है।

    Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

    अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

    By Gaurav

    Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।