rajnandini metals share price news hindi 1

जी हा 32 रुपए का शेयर गिरकर हो चुका है 18 रुपए, 1.5 ही महीने मे डुबो दिए निवेशको के 42 हजार रुपए। आज हम आपको इसी कंपनी के बारे मे जानकारी देने वाले है। तो चलिए जान लेते है कौनसी है यह कंपनी?

₹32 का शेयर गिरकर पहुचा ₹18 पर :

इस कंपनी का शेयर अब से करीब 1.5 महीने पहले करीब 32 रुपए पर चल रहा था। जो की अभी 18 रुपए के आसपास चल रहा है। मतलब की पिछले 1.5 महीने मे इस कंपनी के शेयर मे 14 रुपए प्रति शेयर की गिरावट देखने को मिली है। प्रतिशत के हिसाब से कहे तो निवेशको को पिछले 1.5 महीने मे करीब 42% का नुकसान हुआ है।

यदि किसी व्यक्ति ने इस कंपनी मे 1.5 महीने पहले 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो अभी उसका वह निवेश 42% के नुकसान के बाद सिर्फ 58 हजार रुपए ही रह गया होता। मतलब की निवेशको को पिछले 1.5 महीने मे 42 हजार रुपए प्रति 1 लाख रुपए का नुकसान हो चुका होता। निवेशको को इतना बड़ा नुकसान दे चुकी इस कंपनी का नाम है Rajnandini Metals Ltd.

यहा पढे : तगड़ा मुनाफा देगा Tata का यह दमदार शेयर, Motilal Oswal ने दी Buy की Rating

47% बढ़ा तिमाही मुनाफा :

Rajnandini Metals Ltd ने निवेशको को पिछले 1.5 महीने मे तो बड़ा नुकसान किया है लेकिन कंपनी के मुनाफे मे एसा नहीं है। Rajnandini Metals Ltd को इस वित्तवर्ष की सितंबर तिमाही मे करिब 3.34 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही मे करीब 2.27 करोड़ रुपए का था। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी का मुनाफा करीब 47% से बढ़ा है। वही पिछली तिमाही मे कंपनी का मुनाफा 3.59 करोड़ रुपए का था। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से कंपनी के मुनाफे मे थोड़ी गिरावट देखने को मिली है।

अगर कंपनी की आय के बारे मे बात करे तो सितंबर तिमाही मे कंपनी की आय 181.06 करोड़ रुपए की रही है। हालांकि पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही मे कंपनी की आय 258.96 करोड़ रुपए की थी। मतलब की साल दर साल के हिसाब से कंपनी की आय मे बड़ी गिरावट देखने को मिली है। साथ ही पिछली तिमाही मे भी यह आय 260 करोड़ रुपए की थी। मतलब की तिमाही दर तिमाही के हिसाब से भी कंपनी की आय मे बड़ी गिरावट देखने को मिली है।

यहा पढे : Nalco Dividend News 2023 : Nalco ने किया अच्छा dividend देने का ऐलान, इस दिन होने चाहिए आपके पास शेयर

निष्कर्ष :

तो दोस्तो Rajnandini Metals Ltd है वह कंपनी जिसका शेयर पिछले 1.5 महीने मे 32 रुपए से गिरकर करीब 18 रुपए पर आ चुका है। जिस से निवेशको को बड़ा नुकसान हुआ है।

Note : यहाँ पर लिए गए किसी भी शेयर के नाम सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए ही है। हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। 

अगर आप शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही जानकारी की Update free मे चाहते है, तो नीचे दिए गए Blue Color के (Subscribe to Updates) के Button को Click करके जो स्क्रीन खुलेगी उसमे yes का विकल्प select कर दीजिए।

By Gaurav

Gaurav Popat एक निवेशक, ट्रेडर और ब्लॉगर है, जो की शेयर बाज़ार मे बहुत रुचि रखता है। वह साल 2015 से शेयर बाज़ार मे है। पिछले 7 साल मे खुद अलग अलग जगह से सीख कर और अनुभव के आधार पर शेयर बाज़ार और निवेश के विषय मे यहा पर जानकारी देता है।